Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

स्पोर्ट्सकीड़ा पावर रैंकिंग्स: 17 से 28 फरवरी तक के टॉप 10 खिलाड़ी

FEATURED WRITER
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 21:49 IST

Enter caption

17 फरवरी से 28 फरवरी तक कुल मिलाकर 14 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले गए, जिसमें से एक मैच टेस्ट, 6 मैच वनडे और सात मैच टी20 अंतरराष्ट्रीय थे। श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टेस्ट में 8 विकेट से हराकर इतिहास रचा और दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने वाली पहली एशियाई टीम बनी।

वनडे में वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज के पहले चार मैच खेले गए, जिसमें इंग्लैंड ने 2-1 की बढ़त हासिल कर ली और एक मैच रद्द हुआ। न्यूजीलैंड ने तीसरे वनडे में बांग्लादेश को 88 रनों से हराकर सीरीज पर 3-0 से कब्ज़ा किया। अफगानिस्तान ने पांच मैचों की सीरीज के पहले मैच में आयरलैंड को 5 विकेट से हराया।

टी20 अंतरराष्ट्रीय में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दो मैचों की सीरीज में 2-0 से हराया। अफगानिस्तान ने आयरलैंड को तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से हराया। ओमान में खेले गए चार देशों की सीरीज में स्कॉटलैंड विजेता बनी। आखिरी दिन स्कॉटलैंड ने ओमान को और आयरलैंड ने नीदरलैंड्स ने हराया।

अब आइये नज़र डालते हैं इन मैचों के आधार पर टॉप 10 खिलाड़ियों पर:

# कुसल मेंडिस (श्रीलंका)

Enter caption

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पोर्ट एलिज़ाबेथ में खेले गए दूसरे टेस्ट में मैन ऑफ़ द मैच कुसल मेंडिस ने दूसरी पारी में 84 रनों की शानदार पारी खेलकर टीम को आठ विकेट से ऐतिहासिक जीत दिला दी। उन्होंने ओशादा फर्नांडो (75*) के साथ तीसरे विकेट के लिए 163 रनों की साझेदारी निभाकर श्रीलंका को पहली बार दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीत दिला दी। इसके अलावा सुरंगा लकमल और धनंजय डी सिल्वा ने भी जीत में अहम योगदान दिया।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 4 NEXT
Published 01 Mar 2019, 20:20 IST
Advertisement
Fetching more content...