Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

स्पोर्ट्सकीड़ा पावर रैंकिंग्स: 1 अप्रैल से 25 मई तक के टॉप 20 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी

FEATURED WRITER
विशेष
Modified 20 Dec 2019, 23:14 IST

वनडे:

Enter caption

# जेसन रॉय (इंग्लैंड)

इंग्लैंड के जेसन रॉय ने पाकिस्तान के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के तीन मैच में सबसे ज्यादा 277 रन बनाये और उन्हें मैन ऑफ़ द सीरीज भी चुना गया। रॉय ने सीरीज में एक शतक और 2 अर्धशतक लगाया।

# बाबर आज़म (पाकिस्तान)

पाकिस्तान के बाबर आज़म ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में एक शतक और 2 अर्धशतक की मदद से 277 रन बनाये और सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में जेसन रॉय के साथ पहले स्थान पर रहे। हालाँकि बाबर आज़म अपनी टीम को एक भी मैच में जीत नहीं दिला सके।

# क्रिस वोक्स (इंग्लैंड)

क्रिस वोक्स ने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में सबसे ज्यादा 10 विकेट लिए। उन्होंने चार मैचों में एक बार पारी में 5 और एक बार 4 विकेट लिए।

# शाई होप (वेस्टइंडीज)

वेस्टइंडीज के शाई होप ने आयरलैंड में खेली गई त्रिकोणीय सीरीज में सबसे ज्यादा 470 रन बनाये और उन्हें मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट भी चुना गया। हालाँकि 2 शतक एवं 2 अर्धशतक के बावजूद वह टीम को फाइनल में जीत नहीं दिला सके।

# सौम्य सरकार (बांग्लादेश)

Advertisement

बांग्लादेश के सौम्य सरकार ने आयरलैंड में खेली गई त्रिकोणीय सीरीज में लगातार तीन अर्धशतक लगाए और तीन मैचों में उन्होंने बांग्लादेश की तरफ से सबसे ज्यादा 193 रन बनाये।

# नुवान प्रदीप (श्रीलंका)

श्रीलंका के नुवान प्रदीप को स्कॉटलैंड के खिलाफ खेले गए वनडे में मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। उन्होंने 34 रन देकर 4 विकेट लिए और स्कॉटलैंड की टीम लक्ष्य से काफी पीछे रह गई।

# पॉल स्टर्लिंग (आयरलैंड)

आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग को अफगानिस्तान के खिलाफ 2 मैचों की सीरीज में मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया। उन्होंने दो मैचों में दो अर्धशतक सहित 121 रन बनाए और साथ ही एक विकेट भी लिया। इससे पहले त्रिकोणीय सीरीज में भी उन्होंने 3 मैचों में आयरलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा 207 रन बनाये और एक विकेट भी हासिल किया।

# रहमत शाह (अफगानिस्तान)

रहमत शाह ने स्कॉटलैंड के खिलाफ एकमात्र वनडे में 113 रनों की बेहतरीन पारी खेली और टीम की जीत में सबसे बड़ा योगदान दिया। उन्हें मैन ऑफ़ द मैच भी चुना गया। इसके अलावा आयरलैंड के खिलाफ भी उन्होंने एक अर्धशतक लगाया।

# रेगिस चकाब्वा (ज़िम्बाब्वे)

ज़िम्बाब्वे ने चार मैचों की सीरीज में यूएई को 4-0 से हराया और रेगिस चकाब्वा को मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया। उन्होंने चार मैचों में एक अर्धशतक की मदद से 145 रन बनाये।

# यैन फ्राईलिंक (नामीबिया)

आईसीसी वर्ल्ड क्रिकेट लीग डिवीज़न में खिताबी जीत हासिल करने वाली नामीबिया को एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय खेलने का दर्ज़ा मिला। उनके अलावा दूसरे स्थान पर रही ओमान, तीसरे स्थान पर रही पापुआ न्यू गिनी और चौथे स्थान पर रहीं यूएसए को भी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय खेलने का दर्ज़ा हासिल हुआ।

फाइनल में नामीबिया ने ओमान को 145 रनों के बड़े अंतर से हराया और यैन फ्राईलिंक (5/13) को उनकी घातक गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ़ द फाइनल चुना गया। नामीबिया के 226/7 के जवाब में ओमान की टीम सिर्फ 81 रन ही बना सकी।

PREVIOUS 2 / 3 NEXT
Published 28 May 2019, 17:25 IST
Advertisement
Fetching more content...