Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

विमेंस टी20 चैलेंज के लिए IPL ट्रेलब्लेजर्स और IPL सुपरनोवास टीम का ऐलान

FEATURED WRITER
35   //    17 May 2018, 13:06 IST

आईपीएल ट्रेलब्लेजर्स और आईपीएल सुपरनोवास के बीच खेले जाने वाले मुकाबले के लिए दोनों टीमों का ऐलान हो गया है। यह मुकाबला 22 मई को होने वाले आईपीएल के पहले क्वालीफायर से पहले खेला जाएगा। यह मैच दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा और इसमें भी आईपीएल की तरह एक टीम में 4 विदेशी खिलाड़ी हिस्सी ले सकते हैं।

आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा, "आईपीएल की सफलता को देखते हुए इस बात की कोशिश हो रही थी कि विमेंस क्रिकेटर्स के लिए भी ऐसा ही प्लेटफॉर्म तैयार किया जाए। इस मैच का प्रसारण भारत और विश्वभर में लाइव किया जाएगा।

बीसीसीआई ने आज प्रेस रिलीज जारी करते हुए दोनों ही टीमों का ऐलान किया। आईपीएल ट्रेलब्लेजर्स टीम की कप्तानी जहां स्मृति मंधाना करेंगी, तो आईपीएल सुपरनोवास की टीम की कमान हरमनप्रीत कौर के हाथ में होगी।

इस मैच में 26 खिलाडी हिस्सा लेंगी, जिसमें से ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की 10 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर शामिल होंगी। ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तान मेग लैनिंग भी अब फिट हो चुकी हैं और वो हरमनप्रीत कौर की टीम से खेलती हुई नजर आएंगी।

आईपीएल ट्रेलब्लेजर्स टीम के कोच तुशार अरोठे होंगे, तो आईपीएल सुपरनोवास टीम के कोच बिजू जॉर्ज होंगे। आपको बता दें कि इस समय ऑस्ट्रेलिया में विमेंस बिगबैश लीग का आयोजन होता है और अब इस मैच को कराने का मकसद आने वाले दो से तीन सालों में विमेंस आईपीएल की शुरूआत की जाए।

विमेंस टी20 चैलैंज के लिए आईपीएल ट्रेलब्लेजर्स और आईपीएल सुपरनोवास की टीमें इस प्रकार हैं:

आईपीएल ट्रेलब्लेजर्स: स्मृति मंधाना (कप्तान), सूजी बेट्स, एलीसा हीली (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, बेथ मूनी, जेमाइमा रॉड्रिगेज, डैनियल हैजेल, शिखा पांडे, झूलन गोस्वामी, एकता बिष्ट,  पूनम यादव, दयालन हेमलता, ली तहूहू।

आईपीएल सुपरनोवास: डैनियल वायट, मिताली राज, मेग लैनिंग, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), सोफी डिवाइन, एलिस पैरी, वेदा कृष्णमूर्ति, मोना मेश्राम, पूजा वस्त्रकर, मेगन शूट, राजेश्वरी गायकवाड़, अनुजा पाटिल, तानिया भाटिया।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...