Create

शाकिब अल हसन की कप्तानी वाली टीम के मेंटर बने पूर्व तेज गेंदबाज श्रीसंत

Nitesh
India v Sri Lanka - 2011 ICC World Cup Final
India v Sri Lanka - 2011 ICC World Cup Final

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत (Sreesanth) अब टी10 लीग में मेंटर की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। श्रीसंत को टी10 लीग में बांग्ला टाइगर्स का मेंटर नियुक्त किया गया है। वहीं बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को टीम की कप्तानी सौंपी गई है। शाकिब को फाफ डू प्लेसी की जगह कप्तान बनाया गया है जिनकी कप्तानी में टीम ने पिछले सीजन 10 में से 6 मुकाबले जीते थे।

2007 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान श्रीसंत ने जबरदस्त गेंदबाजी प्रदर्शन किया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके आक्रामक स्पेल को आज भी याद किया जाता है। इसके अलावा फाइनल मुकाबले में श्रीसंत ने ही फाइन लेग पर मिस्बाह उल हक़ का कैच लेकर भारत को जीत दिलाई थी। मैच फिक्सिंग की वजह से इस प्रतिभाशाली गेंदबाज का करियर समय से पहले ही ट्रैक से उतर गया।

हालांकि श्रीसंत ने हार नहीं मानी और लम्बे समय तक दूसरे रहने के बाद सभी आरोपों से राहत मिलने पर मैदान पर वापसी की। उन्होंने अपनी घरेलू टीम केरल के लिए कुछ मुकाबले खेले, जिसमें रणजी भी शामिल है। उन्होंने आईपीएल में भी अपना नाम ऑक्शन के लिए भेजा था लेकिन उन्होंने कोई खरीददार नहीं मिला। इस साल उन्होंने अपने करियर पर विराम लगाया और संन्यास की घोषणा कर दी।

श्रीसंत टी10 लीग में बने बांग्ला टाइगर्स के मेंटर

वहीं अब श्रीसंत एक बार फिर से मैदान में नजर आएंगे और बांग्ला टाइगर्स को मेंटर करेंगे। वो बांग्लादेश के पूर्व ऑलराउंडर आफताब अहमद के साथ काम करेंगे जिन्हें टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया है। वहीं नजमुल अबेदीन फहीम को टीम का असिस्टेंट कोच बनाया गया है।

शाकिब अल हसन के अलावा बांग्ला टाइगर्स की टीम में कॉलिन मुनरो, ओपनर एविन लुईस भी होंगे। लुईस को प्लैटिनम प्लेयर के तौर पर साइन किया गया है। वहीं मुनरो ए कैटेगरी का हिस्सा थे। जबकि पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर भी टीम का हिस्सा हैं और मथीशा पथिराना के साथ टीम के गेंदबाजी अटैक को लीड करेंगे।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment