Create

"नहीं लगता कि वह कुछ चमत्कार कर पाएंगे" - पैडी अप्टन की नियुक्ति को लेकर श्रीसंत का चौंकाने वाला बयान 

पैडी अप्टन भारतीय टीम के साथ वेस्टइंडीज में जुड़ चुके हैं
पैडी अप्टन भारतीय टीम के साथ वेस्टइंडीज में जुड़ चुके हैं

हाल ही में भारतीय टीम ने मेन्टल कंडीशनिंग कोच के रूप में पैडी अप्टन (Paddy Upton) को नियुक्त किया है। वेस्टइंडीज दौरे (WI vs IND) पर मौजूद भारतीय टीम के साथ अप्टन शामिल हो चुके हैं और इसको लेकर बीसीसीआई (BCCI) ने सोशल मीडिया पर उनकी एक तस्वीर भी साझा की थी। इस बीच अप्टन की नियुक्ति को लेकर पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज और 2011 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य एस. श्रीसंत (S. Sreesanth) ने एक चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। तेज गेंदबाज के मुताबिक 2022 टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को लेकर अप्टन कुछ खास चमत्कार नहीं कर पाएंगे।

पैडी अप्टन को भारतीय टीम के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ की सिफारिश पर टी20 वर्ल्ड कप तक के लिए नियुक्त किया गया है। अप्टन पहले भी भारतीय टीम के साथ काम कर चुके हैं और वह 2011 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के स्टाफ में भी शामिल थे। इसके अलावा आईपीएल में भी वह राहुल द्रविड़ के साथ काम कर चुके हैं।

हालांकि, श्रीसंत को लगता है कि अप्टन की नियुक्ति से कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा। केरल में खिलाड़ी ने अपने समय के दौरान राष्ट्रीय टीम और राजस्थान रॉयल्स में अप्टन के साथ काम किया है।

मिड-डे से बात करते हुए श्रीसंत ने कहा,

मुझे नहीं लगता कि वह (अप्टन) कमाल कर सकते हैं। अगर हम टी20 वर्ल्ड कप जीतते हैं तो यह खिलाड़ियों और राहुल भाई (द्रविड़) के अनुभव की वजह से होगा। हमारे पास एक शानदार यूनिट है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि आप जिस व्यक्ति (अप्टन) के बारे में बात कर रहे हैं, उससे कोई खास फर्क पड़ने वाला है।
जब आप घरेलू क्रिकेट खेलते हैं तब भी आपको मानसिक रूप से फिट रहना होता है। तो, कंडीशनिंग हो रही है (पहले से ही)।

Say Hello 👋🏻 to our Mental Conditioning Coach - Mr. Paddy Upton 😃#TeamIndia 🇮🇳 https://t.co/KEjpnXuC81

पैडी अप्टन के पिछले कार्यकाल के प्रभाव को लेकर भी तेज गेंदबाज ने दी प्रतिक्रिया

श्रीसंत ने आगे कहा कि जिस टीम ने एमएस धोनी की अगुवाई में 2011 वर्ल्ड कप जीता था, उस टीम पर अप्टन का प्रभाव मुश्किल से एक प्रतिशत ही था। उन्होंने दावा किया कि द्रविड़ की वजह से उनकी वापसी हुई है। तेज गेंदबाज ने कहा,

मुश्किल से एक प्रतिशत (2011 वर्ल्ड कप जीत में उनके प्रभाव पर)। गैरी ने 99 प्रतिशत काम किया। वह (अप्टन) उनके लिए सिर्फ एक सहायक थे। वह वापस आ गए हैं क्योंकि उन्होंने पहले (राजस्थान रॉयल्स में) राहुल भाई के साथ काम किया है। राहुल भाई निश्चित रूप से उनका अच्छा उपयोग करेंगे क्योंकि वह एक अच्छे योग टीचर हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment