राहुल द्रविड़ की वजह से मिस्बाह उल हक का वो कैच पकड़ पाया था, श्रीसंत ने किया चौंकाने वाला खुलासा

श्रीसंत ने अपने कैच का श्रेय राहुल द्रविड़ को दिया
श्रीसंत ने अपने कैच का श्रेय राहुल द्रविड़ को दिया

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व तेज गेंदबाज श्रीसंत (Sreesanth) ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में मिस्बाह उल हक के कैच का श्रेय राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को दिया है। श्रीसंत के मुताबिक राहुल द्रविड़ के सलाह की वजह से ही वो उस अहम कैच को पकड़ पाए थे, जिसकी वजह से भारतीय टीम ने वो वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया था।

2007 टी20 वर्ल्ड कप की जीत के 15 साल पूरे हो गए हैं। इस मौके पर स्टार स्पोर्ट्स ने एक वीडियो शेयर किया। उसमें श्रीसंत ने कहा कि किस तरह राहुल द्रविड़ की एक सलाह की वजह से उन्हें वो कैच पकड़ने में मदद मिली थी।

राहुल द्रविड़ ने दी थी मुझे एक अहम सलाह - श्रीसंत

श्रीसंत के मुताबिक राहुल द्रविड़ ने 2005 में उनसे कहा था कि अगर आपको सही तरह से किसी चीज पर ध्यान लगाना है तो फिर दिमाग में कुछ भी ना लाओ। पूरी तरह से सिर्फ उस चीज पर ध्यान दो। उन्होंने कहा,

कई सारे प्लेयर्स ने इसका मजाक बनाया। मैंने उन सारे इंटरव्यू को देखते हुए सोचा कि किसी ने भी नहीं पूछा कि उस वक्त मेरे दिमाग में क्या चल रहा था। मैं उस कैच के लिए तैयार था। मेरा दिमाग पूरी तरह से ब्लैंक था। राहुल द्रविड़ ने 2005 में कहा था कि अगर आपको पूरी तरह से ध्यान लगाना है तो फिर दिमाग को एकदम खाली कर दो। क्योंकि जब आपके दिमाग में कुछ नहीं चल रहा होता है तो फिर आप किसी चीज पर ध्यान लगा सकते हैं।

2007 के टी20 वर्ल्ड कप में जब पाकिस्तान को सिर्फ 6 रनों की दरकार थी, तभी जोगिंदर शर्मा की गेंद पर मिस्बाह उल हक ने एक स्कूप शॉट खेला जो सीधे हवा में चला गया। वहां पर श्रीसंत खड़े हुए थे और उन्होंने वो कैच पकड़कर भारत को टी20 वर्ल्ड कप का चैंपियन बना दिया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता