Create

एशिया कप के लिए श्रीलंकाई क्रिकेट टीम का ऐलान, तीन खिलाड़ी बाहर 

Cricket - Commonwealth Games: Day 5
श्रीलंकाई टीम एशिया कप में अपना पहला मैच भारत के खिलाफ खेलेगी
Vivek Goel

बांग्‍लादेश (Bangladesh) की मेजबानी में अगले महीने महिला एशिया कप (Asia Cup) का आयोजन होगा। इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए श्रीलंका (Sri Lanka Women Cricket team) ने 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी है। श्रीलंका ने कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स (Commonwealth Games) की तुलना में अपने स्‍क्‍वाड में तीन बड़े बदलाव किए हैं।

विकेटकीपर बल्‍लेबाज कौशानी नुथयंगना, बाएं हाथ की तेज गेंदबाज तारिका सेवांडी और ऑलराउंडर मदुशिका मेथतानंदा को अनुभवी जोड़ी अमा कंचना, उदेशिका प्रबोधनी व 17 साल की विषमी गुणारत्‍ने की जगह शामिल किया गया है।

22 साल की नुथयंगना को अनुष्‍का संजीवनी के साथ विकेटकीपिंग के लिए चुना गया है। नुथयंगना को भविष्‍य के लिए प्रतिभा माना जा रहा है। 21 साल की सेवांडी टीम में बाएं हाथ की तेज गेंदबाज प्रबोधनी की जगह लेंगी। मेथतानंदा श्रीलंका के लिए अपना दूसरा मैच खेलने को बेकरार होंगी। इससे पहले 2019 में उन्‍होंने डेब्‍यू किया था।

श्रीलंका क्रिकेट को मजबूरन ऑलराउंडर गुणारत्‍ने को बाहर करना पड़ा है, जो पीठ में स्‍ट्रेस फ्रैक्‍चर से जूझ रही हैं। श्रीलंका क्रिकेट उन्‍हें शामिल करना चाहता था, लेकिन हाल ही एमआरआई रिपोर्ट में चोट पर प्रकाश डाला गया। श्रीलंका क्रिकेट ने फैसला किया है कि ऑलराउंडर को इस समय आराम दिया जाए ताकि वो अगले साल अंडर-19 महिला विश्‍व कप में हिस्‍सा ले सकें।

बता दें कि कंचना और प्रबोधनी दोनों को खराब प्रदर्शन के कारण टीम से बाहर का रास्‍ता दिखाया गया है। इसके अलावा टीम में कोई बदलाव नहीं है। चमारी अट्टापट्टु टीम की कमान संभालेगी, जिसमें हसिनी परेरा और हर्षिता समरविक्रमा बल्‍लेबाजी में भूमिका निभाएंगी। कविशा दिलहारी, निलाक्षी डी सिल्‍वा, मालशा स्‍नेहानी और मेथतानंदा ऑलराउंडर की भूमिका निभाएंगी।

श्रीलंका का स्पिन विभाग मजबूत है। अनुभवी बाएं हाथ के स्पिनर इनोका रणवीरा और सुगंदिका कुमारी पर प्रमुख जिम्‍मेदारी होगी।

बता दें कि महिला एशिया टी20 कप बांग्‍लादेश में 1 से 15 अक्‍टूबर तक आयोजित होगा। श्रीलंकाई टीम अपना पहला मैच भारत के खिलाफ खेलेगी।

एशिया कप के लिए श्रीलंकाई महिला क्रिकेट टीम का स्‍क्‍वाड

चमारी अट्टापट्टु (कप्‍तान), हसिनी परेरा, हर्षिता समरविक्रमा, कविशा दिलहारी, निलाक्षी डी सिल्‍वा, अनुष्‍का संजीवनी, कौशनी नुथयंगना, ओशादी रणसिंघे, मालशा स्‍नेहानी, मदुषिका मेथतानंदा, इनोका रणवीरा, रश्मि सिल्‍वा, सुगंदिका कुमारी, अचिनी कुलसूर्या और थारिका सेवांडी।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...