Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड नहीं करेगा दिनेश चांडीमल पर कोई कार्रवाई

FEATURED WRITER
31   //    01 Jul 2018, 15:26 IST

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन बॉल टैम्परिंग में लिप्त पाए जाने के बाद एक मैच के लिए निलंबित हुए श्रीलंकाई कप्तान को लेकर नया अपडेट आया है। आईसीसी ने उन्हें एक मैच के लिए निलंबित करने का फैसला जरुर सुनाया है लेकिन श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने उनका बचाव करते हुए कोई कार्रवाई नहीं करने का निर्णय लिया है।

श्रीलंका बोर्ड के अनुसार दिनेश चांडीमल ने कोई अपराध नहीं किया है, भले ही आईसीसी ने उन्हें सजा दी हो लेकिन बोर्ड कोई कार्रवाई नहीं करेगा। दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार बोर्ड ने कहा कि चांडीमल ने जानबूझकर ऐसा नहीं किया है इसलिए आगे किसी तरह की सजा उनको नहीं दी जाएगी।

गौरतलब है कि सेंट लूसिया में हुए दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन श्रीलंका की टीम मैदान पर नहीं आई थी और खेल 2 घंटे के लिए बाधित हुआ था। मैच के बाद बॉल टैम्परिंग के चार्ज लगाकर दिनेश चांडीमल को एक मैच के लिए निलंबित किया गया था। इसके खिलाफ उन्होंने अपील भी की थी लेकिन यह ख़ारिज कर दी गई थी।

चांडीमल ने भी मामले पर कहा कि मैंने कुछ गलत नहीं किया और यह मेरी टीम भी जानती है इसलिए प्रतिबन्ध के खिलाफ अपील की थी। आगे उन्होंने कहा कि मुझे यह भी नहीं भूलना चाहिए कि आईसीसी ने प्रतिबन्ध लगाया है और अपील ठुकरा दी थी।

उल्लेखनीय है कि बॉल टैम्पटिंग की आशंका के बाद अम्पायरों ने गेंद बदलने का फैसला किया था और श्रीलंका की टीम ने मैदान पर उतरने से मना कर दिया था। अम्पायरों ने फिर वेस्टइंडीज की टीम को पांच पेनल्टी रन भी दिए तब श्रीलंका के खिलाड़ी मैदान पर आए। इस घटना के बाद आईसीसी ने कड़ा संज्ञान लेते हुए श्रीलंका के मैनेजमेंट और कप्तान पर खेल भावना के विपरीत कार्य करने के चार्ज भी लगाए। इससे श्रीलंका क्रिकेट और टीम की साख विश्व भर में खराब हुई है।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...