Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

श्रीलंका क्रिकेट ने दनुश्का गुनातिलका को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सस्पेंड किया

FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:21 IST

श्रीलंका क्रिकेट ने सलामी बल्लेबाज दनुश्का गुनातिलका को प्लेयर कोड ऑफ़ कंडक्ट तोड़ने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सस्पेंड कर दिया है। गुनातिलका फ़िलहाल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोलंबो टेस्ट में खेल रहे हैं और इस मैच के ठीक बाद उनकी सज़ा शुरू हो जाएगी।  इसके अलावा श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की तरफ से गुनातिलका के सीरीज की फीस भी काटी जाएगी।

श्रीलंका क्रिकेट की तरफ से बताया गया कि उनके द्वारा की गई जांच-पड़ताल के बाद गुनातिलका को सस्पेंड करने का फैसला लिया गया है। गौरतलब है कि टीम मैनेजमेंट की तरफ से गुनातिलका के ऊपर कोड ऑफ़ कंडक्ट को तोड़ने का आरोप लगाया गया था।

अनुशासन के मामले में गुनातिलका का इतिहास वैसे भी काफी खराब रहा है। इस साल जनवरी में बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के फाइनल के बाद उन्हें आईसीसी कोड ऑफ़ कंडक्ट का उल्लंघन करने के लिए डांट लगी थी। उन्होंने तमीम इकबाल के आउट होने के बाद गलत इशारा किया था और इसी वजह से उन्हें एक डीमेरिट पॉइंट भी मिला था।

पिछले साल अक्टूबर में भी दनुश्का गुनातिलका को खराब व्यवहार के कारण सीमित ओवरों के 6 मैचों से प्रतिबंधित कर दिया गया था। भारत के श्रीलंका दौरे के दौरान गुनातिलका ने न सिर्फ ट्रेनिंग सेशन छोड़ा, बल्कि अपने मैच गियर के बिना ही खेलने भी पहुंच गए। हालाँकि बाद में 6 मैचों के प्रतिबंध को तीन मैचों का कर दिया गया था, लेकिन साथ ही उन्हें चेतावनी भी दी गई थी और सालाना कॉन्ट्रैक्ट का 20% हिस्सा भी उन्हें गंवाना पड़ा था।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फ़िलहाल दो टेस्ट मैचों की सीरीज में खेल रहे गुनातिलका ने कोलंबो के दूसरे टेस्ट की दोनों पारियों में अर्धशतक लगाया और दिमुथ करुनारत्ने के साथ दोनों पारियों में टीम को बढ़िया शुरुआत दी थी। हालाँकि अफसोस कि बढ़िया फॉर्म के बावजूद गुनातिलका को अपने गलत व्यवहार के कारण श्रीलंकाई टीम से बाहर रहना पड़ेगा और इसमें नुकसान उनके साथ-साथ टीम का भी है।

Published 22 Jul 2018, 22:10 IST
Advertisement
Fetching more content...