Create

श्रीलंकाई टीम सफेद बॉल सीरीज के लिए जाएगी पाकिस्तान

श्रीलंकाई टीम दोनों प्रारूप में सीरीज खेलेगी
श्रीलंकाई टीम दोनों प्रारूप में सीरीज खेलेगी

श्रीलंका (Sri Lanka) की महिला टीम सीमित ओवर सीरीज में खेलने के लिए इस साल पाकिस्तान (Pakistan) दौरे पर जाएगी। मेहमान टीम वहां तीन वनडे और तीन टी20 मुकाबले खेलेगी। आईसीसी महिला चैम्पियनशिप के तहत मुकाबले खेले जाएँगे। ये मैच बर्मिंघम में होने वाले आगामी राष्ट्रमंडल खेलों और चीन में एशियाई खेलों की तैयारी के तौर पर काम करेंगे।

पाकिस्तानी टीम के लिए बम्पर सीजन का ऐलान हुआ है। हाल ही में पाकिस्तान की महिला टीम पचास ओवर के वर्ल्ड कप में अंतिम स्थान पर रहते हुए टूर्नामेंट से बाहर हुई है। पाक टीम मई 2022 से लेकर फरवरी 2023 तक आठ प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेगी। इसमें आईसीसी महिला चैम्पियनशिप, टी20 वर्ल्ड कप, राष्ट्रमंडल खेल, एशियाई खेल और महिला टी20 एशिया कप जैसे टूर्नामेंट शामिल है।

आईसीसी महिला चैम्पियनशिप के हिस्से के रूप में आयरलैंड की टीम भी पाकिस्तान का अपना पहला दौरा करेगी, जहां वे छह सफेद गेंद वाले मैच खेलेगी। इसमें तीन वनडे और इतने ही टी20 मुकाबले शामिल रहेंगे।

फरवरी 2023 में दक्षिण अफ्रीका में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए पाकिस्तान की टीम जनवरी-फरवरी में तीन एकदिवसीय और तीन टी20 मैच खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेगी।

किसी वरिष्ठ आयरिश टीम (पुरुष या महिला) द्वारा पाकिस्तान की यह पहली यात्रा होगी। पीसीबी और क्रिकेट आयरलैंड की संयुक्त घोषणा इस साल जुलाई में एक त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए हुई है। इसमें तीसरी टीम ऑस्ट्रेलिया होगी।

पाकिस्तान में पिछले कुछ समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई है। ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम ने वहां जाकर पीसीबी और पाक क्रिकेट के लिए अन्य टीमों को होस्ट करने के रास्ते खोले हैं। महिला टीमों के मुकाबले होने से वहां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का माहौल और ज्यादा बेहतरी के साथ सामने आएगा। आयरलैंड की महिलाओं के लिए सीखने की दृष्टि से अच्छा मौका है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment