Create

श्रीलंका ने आईपीएल 2022 के आयोजन में दिलचस्पी दिखाई

Nitesh
आईपीएल का आयोजन कोरोना की वजह से भारत में होना काफी मुश्किल है
आईपीएल का आयोजन कोरोना की वजह से भारत में होना काफी मुश्किल है

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने आईपीएल (IPL) के आगामी सीजन के मेजबानी की इच्छा जताई है। भारत में कोरोना वायरस की वजह से स्थिति काफी गंभीर है और इसी वजह से श्रीलंका बोर्ड चाहता है कि उनके देश में आईपीएल का आयोजन किया जाए।

भारत में काफी तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। यही वजह है कि बीसीसीआई ने साउथ अफ्रीका और श्रीलंका को बैकअप ऑप्शन के तौर पर भी रखा है। पिछली बार कोरोना के मामले बढ़ने पर यूएई में मुकाबलों का आयोजन हुआ था। हालांकि भारतीय बोर्ड नहीं चाहता है कि इस बार भी यूएई में ही आईपीएल मुकाबलों का आयोजन हो। बोर्ड पूरी तरह से सिर्फ यूएई पर ही डिपेंड नहीं रहना चाहता है।

श्रीलंका बोर्ड ने एक बेहतरीन मेजबान होने का भरोसा जताया

वहीं श्रीलंका क्रिकेट ने आईपीएल आयोजन में काफी दिलचस्पी दिखाई है और बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली से शुरूआती बातचीत भी करना चाहते हैं। क्रिकबज्ज की खबर के मुताबिक श्रीलंका क्रिकेट के सचिव मोहन डी सिल्वा ने कहा "हमने रिपोर्ट्स देखी है और श्रीलंका में आईपीएल का आयोजन कराने में हमें काफी खुशी होगी। इस बारे में बीसीसीआई से जल्द ही शुरूआती बातचीत भी शुरू कर दी जाएगी। श्रीलंका में कोरोना की स्थिति उतनी खराब नहीं है और आप आश्वस्त हो सकते हैं कि हम एक बेहतरीन मेजबान साबित होंगे।"

आपको बता दें कि आईपीएल के लिए आगामी मेगा नीलामी की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। बेंगलुरु में 12 और 13 फरवरी को आईपीएल के लिए नीलामी होगी। आईपीएल की दो नई टीमों लखनऊ और अहमदाबाद को मेगा ऑक्शन से पहले दो सप्ताह का समय मिलेगा जिसमें वे अपने खिलाड़ी चुन सकेंगे। दोनों टीमों के पास 3-3 खिलाड़ी रिटेन करने का अधिकार रहेगा। इसके बाद सभी खिलाड़ी नीलामी पूल में जाएंगे। इससे पहले पुरानी आठ टीमों के पास 4-4 खिलाड़ी रिटेन करने का अधिकार था।

Edited by Nitesh
Be the first one to comment