IBPXIvSL: श्रीलंका ने अभ्यास मैच के पहले दिन पहली पारी में बनाए 6 विकेट पर 411 रन

भारत दौरे पर आई श्रीलंकाई टीम ने अपने मजबूत इरादों का प्रदर्शन किया है। टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले दो दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन श्रीलंका ने स्टंप्स तक 6 विकेट पर 411 रन बनाए। डिकवेला 73 और रोशन सिल्वा 36 रन बनाकर क्रीज पर हैं। कोलकाता के जाधवपुर विश्वविद्यालय कैंपस में खेले जा रहे इस मुकाबले में मेहमान बल्लेबाजों ने भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ जमकर अभ्यास किया।

इससे पहले भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का निर्णय लिया। समरविक्रमा (74) और करुनारत्ने (50) ने पहले विकेट के लिए 134 रनों की साझेदारी की। करुनारत्ने रिटायर्ड हर्ट हुए। इसके बाद एंजेलो मैथ्यूज ने 54 रनों की जबरदस्त पारी खेली और रिटायर्ड हर्ट हुए। चांडीमल 29 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए। निरोशन डिकवेला ने 73 रन बनाए और अंत तक क्रीज पर बने रहे। उनके अलावा दिलरुवान परेरा ने भी 48 रनों की उपयोगी पारी खेली।

भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश की तरफ से आकाश भंडारी और संदीप वॉरियर ने 2-2 सफलताएं हासिल की। कल मुकाबले का अंतिम दिन है और श्रीलंका के लिए यह अच्छा संकेत हो सकता है कि उनके प्रमुख बल्लेबाजों ने अपने हाथ दिखाए हैं।

संक्षिप्त स्कोर

श्रीलंका पहली पारी: 411/6 (समरविक्रमा 74, डिकवेला 73*)

Edited by Staff Editor