COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

श्रीलंका का ऑस्ट्रेलिया दौरा, अगले साल जनवरी-फरवरी में खेली जाएगी टेस्ट सीरीज

23   //    23 Jul 2018, 15:47 IST

श्रीलंका की टीम अगले साल जनवरी में दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। पहला टेस्ट मैच 24 जनवरी से गाबा, ब्रिस्बेन में और दूसरा टेस्ट 1 फरवरी से मनुका ओवल, कैनबरा में खेला जाएगा। गौरतलब है कि श्रीलंका की टीम फरवरी-मार्च में दो टेस्ट, पांच एकदिवसीय और तीन टी20 मैच की सीरीज खेलने दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाएगी और उससे पहले इस छोटी सीरीज के लिए उन्हें ऑस्ट्रेलिया जाना है।

श्रीलंका से पहले ऑस्ट्रेलिया को चार टेस्ट, तीन एकदिवसीय और तीन टी20 के लिए भारत की मेजबानी करनी है। भारतीय टीम नवम्बर से लेकर जनवरी तक ऑस्ट्रेलिया में रहेगी, जहाँ उन्हें 21 नवम्बर से 25 नवम्बर तक टी20 सीरीज, 6 दिसम्बर से 7 जनवरी तक टेस्ट सीरीज और 12 जनवरी से 18 जनवरी तक एकदिवसीय सीरीज खेलनी है।

दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले श्रीलंका को 10 अक्टूबर से 27 नवम्बर तक इंग्लैंड की मेजबानी करनी है। इंग्लैंड की टीम श्रीलंका में तीन टेस्ट, पांच एकदिवसीय और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय खेलेगी। हालाँकि इंग्लैंड के श्रीलंका दौरे और श्रीलंका के ऑस्ट्रेलिया दौरे के बीच लगभग दो महीने का समय है, लेकिन उस दौरान श्रीलंका की टीम कहाँ खेलेगी, इसकी अभी तक कोई जानकारी नहीं हैं।

श्रीलंका की टीम फ़िलहाल दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी कर रही है, जहाँ उन्होंने मेहमानों को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराया। 29 जुलाई से पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली जाएगी और उसके बाद दोनों टीमों के बीच 14 अगस्त को एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय भी खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया की टीम हाल-फिलहाल कोई भी सीरीज नहीं खेल रही हैं। नवम्बर में भारत से पहले दक्षिण अफ्रीका की टीम तीन एकदिवसीय और एक टी20 खेलने ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएगी। जून में ऑस्ट्रेलिया की टीम पांच एकदिवसीय और एक टी20 खेलने इंग्लैंड दौरे पर गई थी, जहाँ उन्हें सभी मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद जुलाई की शुरुआत में ज़िम्बाब्वे में खेली गई टी20 त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में भी उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

श्रीलंका के ऑस्ट्रेलिया दौरे का कार्यक्रम:

पहला टेस्ट: 24-28 जनवरी, गाबा, ब्रिस्बेन

दूसरा टेस्ट: 1-5 फरवरी, मनुका ओवल, कैनबरा

ANALYST
Cricket is my reason for living
Advertisement
Fetching more content...