Create
Notifications

SLvIND: श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारत की संभावित एकादश

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018

श्रीलंका दौरे पर गॉल में खेले गए पहले टेस्ट में भारतीय टीम ने 304 रनों के बड़े अंतर से हराकर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त दर्ज कर ली। दूसरा टेस्ट बुधवार से कोलम्बो के सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर शुरू होगा। टीम इंडिया के अंतिम ग्यारह खिलाड़ियों में परिवर्तन देखा जा सकता है। इसमें ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल वापस आ सकते हैं, ऐसे में अभिनव मुकुंद को बाहर बैठना पड़ सकता है।

गॉल टेस्ट की पहली पारी में शानदार 190 रनों की पारी खेलने वाले शिखर धवन को ओपनर स्लॉट में जगह मिलना तय है, वहीँ बुखार के चलते उस मैच का हिस्सा नहीं बनने वाले केएल राहुल की वापसी के संकेत कप्तान विराट कोहली ने मैच की पूर्व संध्या पर हुई प्रेस वार्ता में दिया। अभिनव मुकुंद ने भी पहले टेस्ट की दूसरी पारी में 87 रन बनाए थे लेकिन राहुल के आने पर उन्हें स्थान खाली करना होगा।

मध्यक्रम में भारतीय टीम के लिए चेतेश्वर पुजारा के रूप में भरोसेमंद बल्लेबाज हैं। उन्होंने पहले टेस्ट की पहली पारी में 153 रनों की पारी खेली थी। उनके अलावा कप्तान विराट कोहली ने भी दूसरी पारी में नाबाद शतक जमाया है और दोनों मध्यक्रम में टीम के लिए अहम हैं। पांचवें क्रम पर अजिंक्य रहाणे का नम्बर भी लगभग फिक्स है।

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा का स्थान भी टीम में रहेगा क्योंकि उन्हें एक विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ही टीम का हिस्सा बनाया गया है। उनके बाद ऑलराउंडर खिलाड़ियों में रविचंद्रन अश्विन ने बढ़िया खेल दिखाया है, उनके अलावा हार्दिक पांड्या ने पहले ही टेस्ट में अर्धशतक जड़ते हुए अपने इरादे स्पष्ट कर दिए थे। रविन्द्र जडेजा भी अच्छी गेंदबाजी करने में सफल रहे थे इसलिए उनका स्थान भी टीम में बनता है।

तेज गेंदबाजी विभाग में किसी भी प्रकार के बदलाव की गुंजाइश कम ही है। उमेश यादव और मोहम्मद शमी को लेकर ही कप्तान विराट कोहली जाना चाहेंगे।

टीम

शिखर धवन, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन। हार्दिक पांड्या, रविन्द्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव।

Published 02 Aug 2017
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now