पाकिस्तान ने श्रीलंका दौरे के लिए टीम का ऐलान किया, तीन-तीन वनडे और टी20 खेले जाएंगे

Sri Lanka v Bangladesh - ICC Women's T20 Cricket World Cup
Sri Lanka v Bangladesh - ICC Women's T20 Cricket World Cup

श्रीलंका की महिला क्रिकेट टीम जल्द ही पाकिस्तान के दौरे पर जाने वाली है। इस दौरे के लिए श्रीलंका ने अपनी 15 सदस्यीय टीम घोषित कर दी है। टीम की कप्तानी अनुभवी बल्लेबाज चमारी अटापट्टू (Chamari Athapaththu) को दी गई है। 19 मई को श्रीलंका की टीम पाकिस्तान दौरे के लिए रवाना होगी। 15 सदस्यीय टीम के अलावा पांच खिलाड़ियों को स्टैंडबाई के रूप में भी चुना गया है।

24 मई से दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत होगी और फिर इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जानी है। वनडे सीरीज ICC विमेंस चैंपियनशिप 2022-25 का हिस्सा होगी और पाकिस्तान ने इसके पिछले संस्करण में पांचवां स्थान हासिल किया था। श्रीलंका को आखिरी स्थान मिला था और इस बार वे अपने प्रदर्शन में सुधार लाने की कोशिश करेंगी।

पाकिस्तान दौरे के लिए श्रीलंका की टीम

चमारी अटापट्टू, हसिनी परेरा, हर्षिता समाराविक्रमा, इमेशा दुलानी, प्रसादनी वीराकोडी, निलाक्षी डी सिल्वा, कविशा दिल्हारी, अमा कंचाना, अचिनी कुलासूरिया, इनोका रनावीरा, उडेशिका प्रबोधनी, सुगंदिका कुमारी, सचिनी निसांसला, ओसाधी रनासिंघे और अनुष्का संजीवनी।

15 सदस्यीय इस टीम के अलावा काव्या कविंदी, रश्मी डी सिल्वा, सत्या संदीपनी, माल्शा शेहानी और थारिका सेवांडी को स्टैंडबाई खिलाड़ी के रूप में चुना गया है।

24 मई से शुरु होगा श्रीलंका का पाकिस्तान दौरा

24 मई को पहले टी20 के साथ दौरे की शुरुआत होगी। इसके बाद 26 और 28 मई को सीरीज के अन्य दो मुकाबले खेले जाएंगे। वनडे सीरीज की शुरुआत 01 जून को होगी। 03 जून को वनडे सीरीज का दूसरा और 05 जून को आखिरी मुकाबला खेला जाएगा।

टी-20 और वनडे दोनों सीरीज के मुकाबले कराची के साउथएंड क्लब में खेले जाने हैं। 2018 के बाद पाकिस्तान की टीम इस मैदान पर पहली बार कोई अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेलती हुई नजर आएगी। दिसंबर 2018 में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ इसी मैदान पर तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now