Create
Notifications

श्रीलंकाई महिलाएं तीन वनडे के लिए पाकिस्‍तान दौरे पर बातचीत कर रही हैं

श्रीलंकाई महिला क्रिकेट टीम कर सकती है पाकिस्‍तान का दौरा
श्रीलंकाई महिला क्रिकेट टीम कर सकती है पाकिस्‍तान का दौरा
Vivek Goel

श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम (Sri Lanka Women Cricket team) इस समय पाकिस्‍तान दौरे पर तीन वनडे की सीरीज के लिए बातचीत कर रही है। जिम्‍बाब्‍वे में 21 नवंबर से महिलाओं के वनडे विश्‍व कप (Odi World Cup) वैश्विक क्‍वालीफायर से पहले यह सीरीज दोनों टीमों के लिए अहम साबित हो सकती है। अगर यह दौरा आगे बढ़ा तो पिछले साल फरवरी-मार्च में टी20 विश्‍व कप (T20 World Cup) के बाद से श्रीलंकाई टीम 18 महीने में पहली बार पाकिस्‍तान दौरे पर जाएगी।

इस द्विपक्षीय सीरीज के लिए बातचीत अंतिम समय पर शुरू हुई क्‍योंकि इससे पहले ईसीबी ने अपनी पुरुष और महिला टीम को पाकिस्‍तान दौरे पर भेजने से इंकार कर दिया। ईसीबी ने खिलाड़‍ियों की मानसिक और शारीरिक भलाई की चिंता व सुरक्षा का कारण बताते हुए पाकिस्‍तान दौरे से किनारा किया था।

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक हर्षिता माधवी श्रीलंकाई टीम की कमान संभालेंगी क्‍योंकि नियमित कप्‍तान चमारी अट्टापट्टु इस समय एडिलेड में पृथकवास में है। वह आगामी महिला बिग बैश लीग में पर्थ स्‍कॉर्चर्स का प्रतिनिधित्‍व करेंगी। अगर दौरे की पुष्टि हुई तो श्रीलंकाई टीम 15 अक्‍टूबर को पाकिस्‍तान के लिए रवाना होगी। इसके बाद उसके खिलाड़ी सात दिन के एकांतवास में रहेंगे। तीन वनडे से पहले एक अभ्‍यास मैच भी आयोजित कराया जाएगा।

श्रीलंका महिला टीम के नए हेड कोच हसन तिलकरत्‍ने अपने खिलाड़‍ियों को कुछ प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट खेलते हुए देखना चाहते हैं। हसन ने क्रिकइंफो से कहा, 'अक्‍टूबर के बाद से हमने अंडर-17 लड़कों के खिलाफ 9 मैच खेलने की कोशिश की। हमने दांबुला में तीन सप्‍ताह अभ्‍यास कार्यक्रम भी पूरा किया, जो काफी अच्‍छा रहा। तो हमारी कोशिश प्रक्रिया के जरिये आगे बढ़ने की है और खिलाड़‍ियों को इस दौरान ज्‍यादा चुनौतियां देने की है।'

श्रीलंका क्रिकेट का कहना है कि टीम के खेलने की कमी प्रयास की कमी के कारण नहीं हुई है। बोर्ड के सीईओ एश्‍ले डी सिल्‍वा ने कहा कि उन्‍होंने साल की शुरूआत से पाकिस्‍तान के खिलाफ घरेलू सीरीज आयोजित कराने की काफी कोशिश की, लेकिन समय नहीं तय हो सका।

हमें संसाधनों की परेशानी भी थी: सिल्‍वा

एश्‍ले डी सिल्‍वा ने कहा, 'हम पाकिस्‍तान की मेजबानी करना चाहते थे। मगर पुरुष टीम के दो दौरे (दक्षिण अफ्रीका और भारत) आ गए। वहां बबल थ और अन्‍य कुछ टीमों को भी ट्रेनिंग करना था। तो हमारे पास इतने बबल को संभालने के लिए संसाधन नहीं मिले। मगर हम विंडो की तलाश में थे। अब विंडो खुली तो उन्‍होंने हमें आमंत्रित किया। हम देख रहे हैं।'

श्रीलंका क्रिकट ने चार टीमों के बीच 50 ओवर महिला इन्विटेशनल टूर्नामेंट अक्‍टूबर में आयोजित कराने की घोषणा की थी। मगर इसका आयोजन शायद नहीं होगा क्‍योंकि दो सप्‍ताह में टीम को पाकिस्‍तान और फिर जिम्‍बाब्‍वे जाना पड़ेगा।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...