बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में श्रीलंका की बड़ी जीत, प्रमुख गेंदबाज ने चटकाए 5 विकेट 

श्रीलंका ने एक आसान जीत दर्ज की (Pic - Sri Lanka Cricket)
श्रीलंका ने एक आसान जीत दर्ज की (Pic - Sri Lanka Cricket)

कोलम्बो में खेले गए तीन मैचों की सीरीज (SL-W vs BAN-W) के दूसरे वनडे मुकाबले में श्रीलंका ने बांग्लादेश को 58 रनों से हरा दिया। बारिश के कारण खेल काफी देर बाद शुरू हुआ और दोनों टीमों के लिए 30-30 ओवर निर्धारित किये गए। पहले खेलते हुए श्रीलंका ने 186/5 का स्कोर बनाया, जवाब में बांग्लादेश एक गेंद शेष रहते 128 के स्कोर पर सिमट गई। श्रीलंकाई गेंदबाज ओशादी रणसिंघे को पांच विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका को अच्छी शुरुआत मिली। कप्तान चमारी अट्टापट्टू ने विश्मि गुणारत्ने के साथ मिलकर 10.2 ओवर में 50 रन जोड़े। गुणारत्ने ने 30 गेंदों में 17 रन की पारी खेली और उनका विकेट ऋतू मोनी ने चटकाया। अट्टापट्टू ने अच्छी बल्लेबाजी की और अर्धशतक जड़ने में कामयाब रहीं। उन्होंने 60 गेंदों में छह चौके और चार छक्के की मदद से 64 रनों की पारी खेली। नीलाक्षी डी सिल्वा ने 11 और अनुष्का संजीवनी ने 12 रनों का योगदान दिया। कविशा दिल्हारी ने आखिरी के ओवरों में तेजी से 15 गेंदों में 25 रन बनाये। वहीं हर्षिता समरविक्रमा 48 गेंदों में 45 रन बनाकर नाबाद रहीं। बांग्लादेश की तरफ से पांचों गेंदबाजों ने एक-एक विकेट हासिल किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश को पहला झटका 7 के स्कोर पर लगा। ओपनर शमीमा सुल्ताना 5 रन बनाकर ओशादी रणसिंघे का शिकार बनीं। शोभना मोस्ट्री भी 11 रन बनाकर चलती बनीं। दूसरी ओपनर मुर्शिदा खातून ने 16 रन बनाये और वह 35 के स्कोर पर आउट हुईं। यहाँ से कप्तान निगार सुल्ताना और फरजाना हक़ ने पारी को संभालने का प्रयास किया और अर्धशतकीय साझेदारी की। सुल्ताना 37 रन बनाकर 96 के स्कोर पर आउट हुईं। फरजाना भी 24 रन बनाकर 99 के स्कोर पर चलती बनीं। यहाँ से विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हुआ और पूरी टीम 128 रन ही बना पाई। लता मंडल एब्सेंट हर्ट रहीं। श्रीलंका के लिए ओशादी रणसिंघे ने छह ओवर में 34 रन देकर पांच विकेट चटकाए।

आपको बता दें कि सीरीज की शुरुआत 29 अप्रैल से होनी थी लेकिन पहला मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था। वहीं 2 मई को दूसरा वनडे भी बारिश की वजह से टॉस के बिना ही रद्द हो गया था और उसे दोबारा 4 मई के लिए शेड्यूल किया गया था। सीरीज में श्रीलंका 1-0 से आगे है। अंतिम मुकाबला 7 मई को खेला जायेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar