श्रीलंकाई कप्तान ने संन्यास लेने से किया इंकार, कहा आगामी टी20 वर्ल्ड कप में...

England Women v Sri Lanka Women - 2nd Vitality IT20
England Women v Sri Lanka Women - 2nd Vitality IT20

श्रीलंका वुमेंस टीम (Sri Lanka Womens Team) की कप्तान चमारी अटापट्टू (Chamari Athapaththu) ने अपने संन्यास को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि उनका अभी रिटायरमेंट लेने का कोई इरादा नहीं है। अटापट्टू के मुताबिक वो आगामी आईसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स में खेलने पर फोकस कर रही हैं। इसके बाद ही वो अपने फ्यूचर को लेकर कोई फैसला लेंगी।

दरअसल साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में श्रीलंका की जबरदस्त जीत के बाद चमारी अटापट्टू ने एक फेसबुक पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने संन्यास के संकेत दिए थे। उन्होंने इस पोस्ट में लिखा था कि 'ये देश के लिए मेरी आखिरी ड्यूटी है'। इसके बाद उनके संन्यास के कयास लगाए जाने लगे थे।

मैंने संन्यास को लेकर कोई फैसला नहीं किया है - चमारी अटापट्टू

हालांकि अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले चमारी अटापट्टू ने ये साफ कर दिया है कि वो अभी संन्यास नहीं ले रही हैं। उन्होंने कहा,

मैंने अभी संन्यास को लेकर कोई फैसला नहीं लिया है। हम इस बारे में बाद में बात कर सकते हैं। अभी मेरा फोकस पूरी तरह से साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज और वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स पर है। भविष्य में देखते हैं कि क्या होता है।

अगर श्रीलंका वुमेंस टीम को टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करना है तो फिर उन्हें आईसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स में कम से कम फाइनल तक जरुर पहुंचना होगा। इसी वजह से चमारी अटापट्टू की अहमियत काफी ज्यादा बढ़ जाती है।

टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स के मुकाबले 25 अप्रैल से यूएई में खेले जाएंगे। श्रीलंका को ग्रुप ए में रखा गया है, जहां पर स्कॉटलैंड, थाइलैंड, यूगांडा और यूएसए की टीमें हैं। दोनों ही ग्रुप से टॉप-2 टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी। चमारी अटापट्टू ने अपनी टीम के बेहतर प्रदर्शन का भरोसा जताया है। उन्होंने कहा कि हर एक टीम क्वालीफायर्स में जीतने के लिए ही जाती है और इसी वजह से हमें अपना बेस्ट क्रिकेट खेलना होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now