Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

श्रीलंका-भारत महिला क्रिकेट मुकाबले के दौरान 5 भारतीयों को स्टेडियम से बाहर किया गया

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:50 IST

महिला क्रिकेट में श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वन-डे के दौरान एक विचित्र घटनाक्रम सामने आया। भारत के 5 दर्शकों को स्टेडियम से बाहर कर दिया। इन सभी को फोन पर बात करते हुए देखने के बाद श्रीलंकाई क्रिकेट के अधिकारियों ने यह कदम उठाया। बताया गया कि सट्टेबाजी में संदिग्ध मानकर उन्हें बाहर किया गया है।

टाइम्स ग्रुप के एक समाचार पत्र की रिपोर्ट के मुताबिक एक अधिकारी ने बताया कि मैच के दौरान भारतीय समर्थक फोन पर बातचीत कर रहे थे। श्रीलंकाई अधिकारियों ने उन्हें बाहर जाने का निर्देश दिया। इसके बाद उन्हें पुलिस को सौंप दिया गया। बताया गया है कि ये पाँचों लोग पूरे मुकाबले के दौरान फोन पर ही बातचीत करते हुए दिखे थे। श्रीलंकाई क्रिकेट अधिकारियों ने सट्टेबाजी जैसे कार्य में संलिप्त पाए जाने की आशंका के चलते कटुनायके स्टेडियम से बाहर कर पुलिस को जांच के लिए सौंप दिया।

बाहर किये गए भारतीयों ने बताया कि वे मैच के बारे में अपने घर पर बता रहे थे इसलिए फोन कर रहे थे। पिछले महीने घरेलू टी20 टूर्नामेंट के दौरान भी भारतीय और पाकिस्तानी नागरिकों को भी मैदान से बाहर कर दिया गया था। उन पर भी इसी तरह संदेह किया गया था।

श्रीलंका ने कटुनायके में खेले गए तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में भारत को तीन विकेट से हरा दिया। मिताली राज के बेहतरीन शतक के बावजूद भारत को रोमांचक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। भारतीय कप्तान के शतक का जवाब श्रीलंकाई कप्तान चमारी अट्टापट्टू ने एक जबरदस्त शतकीय पारी से दी और मेजबानों ने जीत हासिल की। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 253/5 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में श्रीलंका ने 7 विकेट खोकर आखिरी ओवर में एक गेंद शेष रहते जीत हासिल कर ली। हालाँकि पहले दो मैच जीतने वाली भारतीय टीम ने तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज पर 2-1 से कब्ज़ा कर लिया।

Published 17 Sep 2018, 12:50 IST
Advertisement
Fetching more content...