COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

SLvSA, पहला टेस्ट: श्रीलंका की बढ़त 250 के पार, दिमुथ करुनारत्ने ने जड़ा शानदार अर्धशतक

10   //    13 Jul 2018, 17:16 IST

गॉल में श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन श्रीलंका टीम ने मैच पर शिकंजा कस लिया है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका की टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 111 रन बना लिए हैं और उनकी कुल बढ़त 272 रनों की हो गई है। स्टंप्स तक एंजेलो मैथ्यूज (14) और रोशन सिल्वा (10) विकेट पर मौजूद थे। दक्षिण अफ्रीका के लिए केशव महाराज ने सबसे ज्यादा तीन विकेट हासिल किए।

इससे पहले अपने कल के स्कोर 4 से आगे खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका की शुरूआत अच्छी नहीं रही और टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। एक समय टीम का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 51 रन हो गया था। उसके बाद कप्तान फाफ डू प्लेसी (49) और वर्नोन फिलेंडर (18) ने मिलकर 64 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाला। हालांकि फिलेंडर के आउट होते ही, श्रीलंका की टीम ने बाकी बचे तीन विकेट जल्दी से चटकाते हुए दक्षिण अफ्रीका को 126 रनों पर आउट कर दिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए कप्तान प्लेसी ने सबसे ज्यादा रन बनाए।

आपको बता दें कि श्रीलंका का यह टेस्ट क्रिकेट में श्रीलंका में सबसे कम स्कोर है। प्लेसी और फिलेंडर के अलावा हाशिम अमला (15) और टेंबा बवुमा (17) ही दोहरे अंक तक पहुंच पाए। श्रीलंका के लिए दिलरुवान परेरा ने 4 और कप्तान सुरंगा लकमल ने तीन विकेट लिए।

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका टीम को सलामी बल्लेबाज गुनाथिलाका (17) और पहली पारी के हीरो दिमुथ करुणारत्ने (60) ने पहले विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी करते हुए अच्छी शुुरूआत दिलाई। हालांकि महाराज ने गुनाथिलाका को आउट करते हुए श्रीलंका को पहला झटका दिया। इसके बाद महाराज ने ही धनंजय डी सिल्वा (9) और कुसल मेंडिस (0) को भी आउट किया। दिन का खेल खत्म होने से पहले कगिसो रबाड़ा ने शानदार फॉर्म में चल रहे दिमुथ करुणारत्ने को इस मैच में पहली बार आउट किया।

श्रीलंका की टीम नजरें तीसरे दिन अपनी बढ़त को 400 तक पहुंचाने की कोशिश होगी, तो दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका की टीम मेजबान टीम को जल्द आउट करना चाहेगी।

संक्षिप्त स्कोर:

श्रीलंका: 287 और 111-4

दक्षिण अफ्रीका: 126

Advertisement
Fetching more content...