Create
Notifications

वेस्टइंडीज में होने वाले बड़े टी20 टूर्नामेंट का हुआ ऐलान

reaction-emoji
Naveen Sharma

कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) के 2021 संस्करण के आयोजन की घोषणा हो गई है। वेस्टइंडीज की यह टी10 लीग 28 अगस्त से शुरू होनी है। सेंट किट्स नेविस को मेजबानी करने का मौका मिला है और टूर्नामेंट के सभी मुकाबले वहीँ खेले जाएंगे। पिछले सीजन का आयोजन त्रिनिदाद एंड टोबैगो में किया गया था। उस समय टूर्नामेंट बायो बबल में खेला गया था।

सीपीएल के सीओओ हमें यह बताते हुए ख़ुशी हो रही है कि 2021 के सीपीएल का आयोजन सेंट किट्स एंड नेविस में आयोजित किया जाएगा। इस शानदार देश में टूर्नामेंट का स्वागत करने वाले लोगों को हम धन्यवाद कहना चाहेंगे।

सीपीएल की रिपोर्ट के अनुसार सेंट किट्स एंड नेविस में कोरोना वायरस का कोई केस नहीं है। पिछले साल भी कोरोना वायरस के समय टूर्नामेंट का आयोजन किया गया था। जब विश्व भर में क्रिकेट थमा हुआ था तब त्रिनिदाद एंड टोबैगो में इस टी20 टूर्नामेंट का आयोजन किया गया था। इसके बाद आईपीएल का आयोजन हुआ था। किरोन पोलार्ड की कप्तानी वाली त्रिनिदाद की टीम ने इस टूर्नामेंट को जीता था।

पिछले साल कोरोना वायरस के कारण जब पूरे विश्व में क्रिकेट रुका हुआ था तब वेस्टइंडीज की टीम ने इंग्लैंड दौरा कर फिर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट शुरू करने के लिए पहल की थी। इसके बाद वेस्टइंडीज की टी20 लीग से ही बाकी टूर्नामेंटों को शुरू करने की राह खुली। आईपीएल का आगाज इस टूर्नामेंट के बाद अक्टूबर में किया गया था। इसके बाद पाकिस्तान के टूर्नामेंट पीएसएल के नॉक आउट मैचों का आयोजन हुआ था जिन्हें मार्च में कोरोना वायरस के आने पर स्थगित कर दिया गया था।

इस बार सेंट किट्स एंड नेविस में एक भी कोरोना केस नहीं होना के कारण शायद आयोजन के रूप में इस स्थान को टूर्नामेंट के लिए उपयुक्त माना गया होगा। देखना होगा कि इस बार इसका आयोजन किस तरह होता है।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...