Create

भारतीय टीम में T20 World Cup के स्टैंडबाय खिलाड़ियों को लेकर बड़ा अपडेट

India v Pakistan - DP World Asia Cup
India v Pakistan - DP World Asia Cup
Naveen Sharma

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम (Indian Team) में मुख्य नामों के अलावा स्टैंडबाय खिलाड़ी भी शामिल हैं। अब यह खबर सामने आ रही है कि स्टैंडबाय खिलाड़ी ट्रेवलिंग रिजर्व होंगे। ये टीम के साथ ट्रेवल करेंगे। क्रिकबज के अनुसार चयन समिति, मैनेजमेंट और बीसीसीआई ने तय किया है कि चार स्टैंडबाय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया जाएंगे और आवश्यकता होने पर तुरंत टीम में शामिल किये जा सकेंगे। दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई और श्रेयस अय्यर को स्टैंडबाय के रूप में रखा गया है।

तेज गेंदबाजी विभाग में बुमराह के अलावा हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार हैं। ऐसे में दीपक चाहर और शमी आसानी से उपलब्ध रहेंगे। मुख्य टीम में तेज गेंदबाज कम है। हार्दिक पांड्या बतौर ऑल राउंडर खेलेंगे। ऐसे में तेज गेंदबाजी यूनिट में कुछ समस्या आती है, तो स्टैंडबाय खिलाड़ी तैयार रहेंगे।

शमी को पिछले साल यूएई में हुए टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल किया गया था। हालांकि उनको एशिया कप की टीम में शामिल नहीं किया गया था। इसके बाद चयन समिति की आलोचना भी हुई थी। अब एक बार फिर से उनको टीम में शामिल करने के लिए स्टैंडबाय के रूप में रखा गया है। हालांकि मुख्य टीम से वह अब भी बाहर ही हैं।

भारतीय टीम 4 अक्टूबर को इंदौर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी घरेलू टी20 के बाद 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरने वाली है। ऑस्ट्रेलिया में वर्ल्ड कप 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक होना है। भारतीय टीम का पाकिस्तान के खिलाफ होने वाला मैच अभी से चर्चा में है।

टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, ऋषभ पन्त, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...