Create

आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स की लगातार चौथी हार के बाद कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने दिया बड़ा बयान

स्टीफन फ्लेमिंग ने टीम के खराब प्रदर्शन के बाद कुछ अहम बातों का जिक्र किया है
स्टीफन फ्लेमिंग ने टीम के खराब प्रदर्शन के बाद कुछ अहम बातों का जिक्र किया है

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में सीएसके (CSK) की लगातार चौथी हार के बाद कोच स्टीफन फ्लेमिंग (Stephen Fleming) ने स्वीकार किया कि उनकी टीम तीनों ही विभागों में अच्छा नहीं कर पा रही और यह चिंता का विषय है। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी टीम विपक्ष पर दबाव नहीं बना पा रही है।

आईपीएल इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब चेन्नई सुपर किंग्स को अपने शुरूआती चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा हो। शनिवार को खेले गए मुकाबले में उन्हें सनराइज़र्स के हाथों आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

फ्लेमिंग ने स्वीकार करते हुए कहा कि टूर्नामेंट में बने रहने के लिए उनकी टीम को जल्द ही सुधार करना होगा। इसके अलावा उन्होंने खिलाड़ियों की अनुपलब्धता का भी जिक्र किया। पूर्व कीवी कप्तान ने ईएसपीएन क्रिकइंफो के हवाले से कहा,

मुझे लगता है कि यह स्पष्ट है। बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण तीनों ही पर हमें काम करने की आवश्यकता है। और आगे बढ़ते हुए हम बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में सुधार करते हैं। हम एक तरह से सीख रहे हैं। हमारे पास खिलाड़ी की उपलब्धता के बारे में कुछ समस्याएं हैं, और कुछ क्षेत्रों में थोड़ी कम शक्ति है, हम खिलाड़ियों के से आगे बढ़कर प्रदर्शन करने को देख रहे हैं।

49 वर्षीय ने आगे कहा कि लगातार हार से खिलाड़ियों को खुद पर संदेह होने लगा है। उन्होंने कहा,

हमारे पास ऐसा कोई सबूत नहीं है जो विश्वास में मदद करे। हम कोई गेम नहीं जीत रहे हैं। किसी भी गेम को जीतने के करीब नहीं होने के कारण, आपको थोड़ा आत्म-संदेह होता है, और खिलाड़ियों को थोड़ा सा गुस्सा आता है। इसलिए , हमें बस इसके माध्यम से बहुत जल्दी काम करना है और कुछ लय खोजने और टूर्नामेंट में वापस आने का प्रयास करना है।

दीपक चाहर की गैरमौजूदगी में टीम को पावरप्ले में संघर्ष करना पड़ रहा है। वहीं तेज गेंदबाज एडम मिल्ने भी निगल की वजह से महज एक ही मैच खेल पाए हैं।

हम विपक्ष पर दबाव बनाने की स्थिति में नहीं आ रहे हैं - स्टीफन फ्लेमिंग

स्टीफन फ्लेमिंग ने दीपक चाहर का ना होना नुकसानदायक बताया। उनके मुताबिक टीम मुश्किल से ऐसा कुछ कर रही है, जिससे विपक्षी टीम पर दबाव बने। हालाँकि उनका मानना है कि एक या दो अच्छे प्रदर्शन से चीजें बदल सकती हैं। उन्होंने कहा,

दीपक एक नुकसान है, लेकिन अगर मैं संक्षेप में कह सकता हूं, तो यह शायद बल्लेबाजी, गेंदबाजी और थोड़ी सी क्षेत्ररक्षण है - यह काफी कुछ है। लेकिन यह सिर्फ दबाव है, हम सिर्फ विपक्ष पर दबाव बनाने के लिए खुद को स्थिति में नहीं ला रहे हैं और हम ' फिर बस एक दूसरे से दूर आ रहे हैं। तो यह छोटे मार्जिन हो सकते हैं और इसमें एक या दो अच्छे प्रदर्शन होते हैं और फिर आपको थोड़ा विश्वास और थोड़ा सा सबूत मिलता है कि आप एक ठीक पक्ष हैं और आप आगे बढ़ जाते हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स को अपना अगला मुकाबला मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेलना है, जिन्होंने अपने पिछले तीनों मैचों में जीत हासिल की है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment