Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर लगा एक साल का बैन

SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018, 20:23 IST

गेंद से छेड़छाड़ के चलते विवादो में घिरे स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक साल के लिए बैन लगा दिया है। पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे कि इन दोनों खिलाड़ियों पर एक साल का बैन लग सकता है और अब इन दोनों पर एक साल का प्रतिबंध लगा दिया गया है। वहीं बॉल टेंपरिंग की घटना को अंजाम देने वाले कैमरन बैनक्रोफ्ट के ऊपर 9 महीने का प्रतिबंध लगाया गया है। वहीं स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर दो साल तक ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी करने पर भी बैन लगा दिया गया है।

बैन के बाद अब दोनों खिलाड़ी इंग्लैंड में होने वाले क्रिकेट विश्व कप और एशेज के समय वापसी करेंगे। गौरतलब है दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान बॉल टेंपरिंग की घटना सामने आई थी। प्रेस कॉन्फ्रेंस ने स्टीव स्मिथ ने कबूल भी किया था कि उन्होंने लंच के समय बैठकर ये योजना बनाई थी। उसके बाद स्मिथ को तुरंत कप्तानी छोड़नी पड़ी थी और एक टेस्ट मैच का बैन भी लगा था। दोनों ही खिलाड़ियों को आईपीएल की कप्तानी से भी हटना पड़ा है।

आपको बता दें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी कैमरन बैनक्राफ्ट गेंद से छेड़छाड़ करते हुए पाए गए। किसी पीली चीज से वो गेंद को रगड़ रहे थे, उनकी ये हरकत कैमरे में कैद हो गई। ड्रेसिंग रुम में बैठे ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच डेरेन लेहमैन को ये पता चल गया कि ये घटना कैमरे में कैद हो चुकी है। उन्होंने 12वें खिलाड़ी पीटर हैंड्सकोम्ब को मैदान में भेजकर बैनक्राफ्ट को इस बारे में बताया। जिसके बाद बैनक्रोफ्ट ने उस चीज को अपनी जेब में रखने की कोशिश की और ये चीज भी कैमरे में कैद हो गई। दिन का खेल खत्म होने के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ और बैनक्रोफ्ट ने स्वीकार किया कि उन्होंने बॉल टेंपरिंग की है और स्टीव स्मिथ को भी इस बारे में पता था।



Published 28 Mar 2018, 14:08 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...