Create

स्टीव वॉ के अनुसार बेन स्टोक्स को एशेज से प्रतिबंधित कर देना चाहिए

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ ने बेन स्टोक्स की हरकत पर गहरी नाराजगी जताते हुए उन्हें इंग्लैंड की एशेज खेलने वाली टीम में शामिल नहीं करने तक की बात कही है। वॉ ने कहा कि अगर स्टोक्स ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी होते, तो इस तरह की घटना के बाद वे उन्हें कभी टीम में ही नहीं चुनते। उन्होंने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को भी स्टोक्स को प्रतिबंधित करने के लिए कहा।

बकौल स्टीव वॉ "यह बहुत बुरा हुआ। अगर ऐसा कोई ऑस्ट्रेलिया का खिलाड़ी करता, तो उसे टीम में बिलकुल नहीं चुना जाता। आप लोगों के सामने सरे आम ऐसा नहीं कर सकते। यह अच्छा नहीं हुआ और क्रिकेट की तस्वीर भी इसमें ख़राब हुई है।" वॉ ने एक स्पोर्ट्स चैनल से बातचीत में यह सब कहा।

इस पूर्व कंगारू कप्तान ने यह भी कहा कि स्टोक्स के बिना इंग्लैंड के लिए ऑस्ट्रेलिया में कोई मौका नहीं है। जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड के लिए यहाँ की परिस्थितियों में गेंद डालना मुश्किल होने वाला है। उन्होंने एशेज में ऑस्ट्रेलिया के 3-1 से जीत दर्ज करने के आसार बताए और इंग्लैंड के हारने का पूर्वानुमान लगाया।

इसके अलावा बेन स्टोक्स के फील्डिंग पर आने के समय उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के दर्शकों को उनका ध्यान भंग करने के लिए अपने स्तर पर कुछ करने को कहा। ऐसा इंग्लैंड के दर्शक भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के लिए करते हैं। हालांकि बेन स्टोक्स को मामले की जांच तक एशेज से बाहर किया हुआ है।

गौरतलब है कि बेन स्टोक्स को ब्रिस्टल में एक नाइट क्लब के बाहर एक 27 वर्षीय व्यक्ति को सब के सामने मारते हुए देखा गया था। इसके बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने मामले पर संज्ञान लेते हुए जांच पूरी हो जाने तक उन्हें निलंबित कर दिया। फिलहाल मामले की जांच चल रही है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का पहला टेस्ट 23 नवम्बर से शुरू होगा, इससे पहले स्टोक्स मामले में बरी होते हैं, तब भी पहले टेस्ट के लिए टीम में शामिल नहीं किये जा सकते।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment