Create

"पृथ्वी शॉ की तुलना अभी वीरेंदर सहवाग और विव रिचर्ड्स से करना सही नहीं है"

पृथ्वी शॉ
पृथ्वी शॉ

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सलमान बट्ट ने सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अभी से पृथ्वी शॉ की तुलना वीरेंदर सहवाग और विव रिचर्ड्स जैसे दिग्गजों के साथ करना सही नहीं है। सलमान बट्ट के मुताबिक केवल आक्रामक क्रिकेट खेलने की वजह से पृथ्वी शॉ की तुलना सहवाग और रिचर्ड्स जैसे दिग्गजों से नहीं की जा सकती है।

पृथ्वी शॉ इस वक्त भारतीय टीम के साथ श्रीलंका दौरे पर हैं और उन्होंने वनडे सीरीज के दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया। पृथ्वी शॉ ने अपनी धुआंधार पारियों के दम पर टीम को तेज शुरूआत दिलाई। वो दो बार अर्धशतक के करीब पहुंचे लेकिन उसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए।

सलमान बट्ट के मुताबिक पृथ्वी शॉ को आक्रामक शॉट्स खेलने के अलावा बड़े स्कोर भी बनाने होंगे। अपने यू-ट्यूब चैनल पर उन्होंने कहा,

कुछ फैंस का मानना है कि पृथ्वी शॉ को अपने गेम में कोई बदलाव नहीं करना चाहिए। इसके लिए वो वीरेंदर सहवाग और विव रिचर्ड्स जैसे दिग्गजों का उदाहरण देते हैं जिन्होंने अपनी तरह की क्रिकेट खेलकर सफलता हासिल की थी। जब आप रिजल्ट हासिल करने लगते हैं तब आप ये दावा कर सकते हैं कि आपके खेलने का तरीका यही है। अगर आपको एक अलग तरह के माइंडसेट को सही साबित करना है तो फिर आपको बड़े स्कोर बनाने होंगे।"

पृथ्वी शॉ अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए

पृथ्वी शॉ ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के तीनों ही मैचों में हिस्सा लिया। इस दौरान पहले मुकाबले में उन्होंने 24 गेंद पर 43 रनों की पारी खेली और उसके बाद दूसरे वनडे में 13 और तीसरे मैच में 49 रन बनाए।

इससे पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भी कहा था कि पृथ्वी शॉ को बड़े स्कोर बनाने होंगे। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा था,

मुझे पृथ्वी शॉ काफी पसंद हैं। वो एक जबरदस्त प्लेयर हैं। उन्होंने पहले और तीसरे वनडे में दो बेहतरीन पारियां खेलीं। वो इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में हैं और इसी अंदाज में बैटिंग करते हैं। हालांकि पृथ्वी शॉ अपने गेम के एक पहलू से जरूर निराश होंगे। उन्हें तीन में से दो मैचों में अच्छी शुरूआत मिली लेकिन वो उसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment