Create

"सचिन तेंदुलकर के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करना सपने के सच होने जैसा है" - दिग्गज ऑलराउंडर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

सचिन तेंदुलकर की अगुवाई वाली इंडिया लीजेंड्स का हिस्सा हैं स्टुअर्ट बिन्नी
सचिन तेंदुलकर की अगुवाई वाली इंडिया लीजेंड्स का हिस्सा हैं स्टुअर्ट बिन्नी

इन दिनों रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (RSWS) का दूसरा सीजन खेला जा रहा है। इस साल चार शहरों में खेला जाने वाला यह टूर्नामेंट 10 सितम्बर से शुरू हुआ था। मौजूदा समय में सभी आठ टीमें देहरादून पहुँच चुकी हैं, जहाँ बुधवार (21 सितम्बर से) मुकाबले खेले जाएंगे। इस टूर्नामेंट में भारत की तरफ से इंडिया लीजेंड्स हिस्सा ले रही है और ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी (Stuart Binny) भी टीम का हिस्सा हैं।

बिन्नी के लिए यह टूर्नामेंट कुछ ज्यादा ही खास है क्योंकि लीग में खेलने के अलावा उन्हें क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर के साथ भी खेलने और ड्रेसिंग रूम साझा करने का मौका मिला है, जो इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं।

पिछले साल अगस्त में संन्यास लेने वाले भारतीय खिलाड़ी ने दावा किया कि इंडिया लीजेंड्स के लिए खेलना सपने के सच होने जैसा है। लीग के लिए चुने गए रिपोर्टर्स से बात करते हुए स्टुअर्ट बिन्नी ने कहा,

मैं अपने देश के लिए जो भी टूर्नामेंट खेलता हूं वह महत्वपूर्ण है। मुझे कभी भी भारतीय टीम में सचिन (तेंदुलकर) सर के साथ खेलने का मौका नहीं मिला। मैंने 2015 में भारत के लिए डेब्यू किया था और तब तक सचिन सर रिटायर हो चुके थे, इसलिए मैंने तुरंत इस मौके का फायदा उठाया। उनके जैसे लीजेंड के खिलाफ या साथ खेलने के कोई कभी न नहीं कहेगा? यह एक ऐसा अवसर है जिसे मैं जीवन भर संजो कर रखूंगा।

हमारे लिए प्रक्रिया महत्वपूर्ण है - स्टुअर्ट बिन्नी

स्टुअर्ट बिन्नी को उम्मीद है कि टीम को मुकाबला खेलने को मिलेगा। हालाँकि, उन्होंने प्रक्रिया पर ज्यादा जोर दिया।

हम एक मैच खेलना चाहते हैं। लेकिन (मौसम को देखते हुए) हमारे दो मैच धुल गए हैं। उम्मीद है कि हमें खेलने को एक मैच मिले। हम पिछले तीन हफ्ते से इस टूर्नामेंट की तैयारी कर रहे हैं। इसलिए, हम जो भी मैच खेलते हैं, हम जीतना चाहते हैं। लेकिन यह वह प्रक्रिया है जो महत्वपूर्ण रही है। भले ही मैच धुल रहे हों, फिर भी हमारे लिए होटलों में बैठने के बजाय वहां जाना और अभ्यास करना महत्वपूर्ण है क्योंकि हमारे शरीर को अभ्यास की आवश्यकता होती है।

स्टुअर्ट बिन्नी को अभी तक एक ही पारी खेलने को मिली है, जिसमें उन्होंने जबरदस्त बल्लेबाजी की थी। दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स के खिलाफ उन्होंने 42 गेंदों में छह छक्कों और पांच चौकों की मदद से नाबाद 82 रन की पारी खेली थी और अपनी टीम को बड़े स्कोर तक पहुँचाया था।

आपको बता दें कि इंडिया लीजेंड्स ने अपने पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स को 61 रन से हराकर टूर्नामेंट का धमाकेदार आगाज किया था लेकिन इसके बाद उनके अगले दो मैच बारिश की वजह से धुल गए। इंडिया तीन मैचों में 4 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। टीम को अपना अगला मैच 22 सितम्बर को इंग्लैंड लीजेंड्स के खिलाफ खेलना है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment