Create

"अपने आप को साबित करते हुए कि मैं अभी भी विश्व स्तरीय खिलाड़ियों को आउट कर सकता हूं", स्टुअर्ट ब्रॉड ने दिया बड़ा बयान 

Australia v England - 4th Test: Day 2
Australia v England - 4th Test: Day 2
reaction-emoji
Prashant Kumar

अनुभवी इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने कहा कि वह सिडनी में चौथे एशेज टेस्ट (AUS vs ENG) में अपने प्रदर्शन से संतुष्ट हैं। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज का मानना है कि ब्रिस्बेन और मेलबर्न टेस्ट के लिए नजरअंदाज किए जाने के बाद उन्हें इस तरह के प्रदर्शन करने की जरूरत थी।

चोटिल ओली रॉबिन्सन के स्थान पर चौथे टेस्ट के लिए टीम में वापसी करने वाले ब्रॉड ने पहली पारी में बेहतरीन गेंदबाजी की। 35 वर्षीय इस गेंदबाज ने पहली पारी में डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ और उस्मान ख्वाजा समेत कुल पांच विकेट अपने नाम किये और टेस्ट क्रिकेट में 19वीं बार पांच विकेट लेने में कामयाबी हासिल की।

टॉप क्लास बल्लेबाजों को आउट करने से मेरा आत्मविश्वास बढ़ा - स्टुअर्ट ब्रॉड

डेली मेल के लिए अपने कॉलम में लिखते हुए, स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा है कि कुछ टॉप बल्लेबाजों को आउट करने से उनका आत्मविश्वास बढ़ा। उन्होंने किसी भी घटना या मिलने वाले मौकों के लिए खुद को फिट रखने के महत्व के बारे में बताया। उन्होंने कहा,

इस एशेज सीरीज के पिछले मैचों से बाहर होने की निराशा के बाद, खुद को साबित करना कि मैं अभी भी वर्ल्ड क्लास खिलाड़ियों को आउट कर सकता हूं, बहुत मायने रखता है। एससीजी में पहली पारी में डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ और उस्मान ख्वाजा जैसे बेहतरीन बल्लेबाजों को आउट करके मुझे खुशी हुई और मुझे इस बात की भी खुशी है कि शुरू में मुझे ना खिलाये जानें के बाद मैंने खुद को शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रखा।

ब्रॉड ने आगे कहा,

जब मुझे ब्रिस्बेन और मेलबर्न में नहीं खिलाया गया था तो मैंने उसी तरह से प्रक्रिया जारी रखी। आपको खुद को ऊपर उठाना होगा और अवसर मिलने पर ट्रेनिंग लेते रहना होगा।"

कई विशेषज्ञों ने इंग्लैंड को मिल रही लगातार हार का कारण बताया कि टीम ने पूरी सीरीज में प्लेइंग इलेवन का चयन सही नहीं किया है। मेलबर्न और ब्रिस्बेन में नॉटिंघमशायर के तेज गेंदबाज ब्रॉड को अगर खिलाते तो चीजें थोड़ी बदल सकती थी। दोनों ही जगहों की पिचें तेज गेंदबाजों के लिए मददगार थी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...