Create

स्टुअर्ट ब्रॉड हमेशा दो नाम याद रखेंगे, तेज गेंदबाज को लेकर आई प्रतिक्रिया

स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ जसप्रीत बुमराह ने की धुआंधार बल्लेबाजी
स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ जसप्रीत बुमराह ने की धुआंधार बल्लेबाजी
Nitesh

स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) के एक ही ओवर में 35 रन बनने को लेकर लगातार प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। इसी कड़ी में पूर्व भारतीय क्रिकेट आकाश चोपड़ा ने भी बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि स्टुअर्ट ब्रॉड अब दो नामों को हमेशा याद रखेंगे, एक युवराज सिंह और दूसरा जसप्रीत बुमराह।

दरअसल स्टुअर्ट ब्रॉड ने बर्मिंघम टेस्ट मैच के दौरान अपने एक ही ओवर में 35 रन दे दिए। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने उनके ओवर में कुल 29 रन बल्ले से बनाए और बाकी रन एक्स्ट्रा के तौर पर आए। इस तरह यह ओवर टेस्ट इतिहास का सबसे महंगा ओवर बन गया। वहीं जसप्रीत बुमराह टेस्ट मैच के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए।

इससे पहले युवराज सिंह ने भी स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ही ओवर में 6 छक्के लगा दिए थे। 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में युवराज ने स्टुअर्ट ब्रॉड को निशाने पर लिया था और एक ओवर में छह छक्के लगाने का कारनामा किया था। अब बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में उनके खिलाफ कुछ इसी तरह की बल्लेबाजी की है। इसके अलावा एक संयोग ये भी है कि उस वक्त भी रवि शास्त्री कमेंट्री बॉक्स में थे और इस मुकाबले के दौरान भी वही कमेंट्री कर रहे थे।

स्टुअर्ट ब्रॉड के अनचाहे रिकॉर्ड को लेकर आकाश चोपड़ा का बयान

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान आकाश चोपड़ा ने स्टुअर्ट ब्रॉड को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

स्टुअर्ट ब्रॉड हमेशा दो नाम याद रखेंगे। एक नाम युवराज सिंह का है जिन्होंने ब्रॉड के खिलाफ 6 छक्के लगाए थे और दूसरा नाम जसप्रीत बुमराह का है। ब्रॉड ने टेस्ट क्रिकेट में 550 विकेट हासिल किए हैं लेकिन उन्होंने कुछ ऐसे रिकॉर्ड भी बनाए हैं जिसे वो बिल्कुल भी याद नहीं रखना चाहेंगे।

Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...