Create
Notifications

स्टुअर्ट लॉ ने वेस्टइंडीज के कोच पद से दिया इस्तीफा

Enter captio
SENIOR ANALYST
Modified 25 Sep 2018
न्यूज़

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के मुख्य कोच स्टुअर्ट लॉ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने काउंटी टीम मिडिलसेक्स के साथ 4 साल के लिए करार किया है और इसी वजह से उन्होंने वेस्टइंडीज टीम की कोचिंग छोड़ दी है। स्टुअर्ट लॉ अक्टूबर में भारत दौरे और नवंबर में बांग्लादेश के दौरे तक कैरेबियाई टीम के कोच रहेंगे।

एक बयान में उन्होंने कहा कि ये मेरे लिए काफी कठिन फैसला था। मैंने वेस्टइंडीज टीम के साथ कोचिंग का पूरा लुत्फ उठाया। मेरा मानना है कि एक टीम के तौर पर पिछले 2 साल में हमने अपने प्रदर्शन में काफी सुधार किया। मैं अब मिडलसेक्स क्रिकेट क्लब की कोचिंग करुंगा, इससे मैं अपने परिवार के नजदीक भी रह पाउंगा। मैं क्रिकेट वेस्टइंडीज के सभी खिलाड़ियों और स्टाफ के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं।

गौरतलब है स्टुअर्ट लॉ को फरवरी 2017 में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का मुख्य कोच बनाया गया था। सितंबर 2016 में फिल सिमंस को बाहर करने के बाद उन्हें ये जिम्मेदारी सौंपी गई थी। उनकी कोचिंग में वेस्टइंडीज टीम ने 32 टेस्ट मैच खेले, जिसमें से 9 में जीत हासिल की। जबकि 19 टी20 मैचों में टीम ने 8 में जीत हासिल की। हालांकि वनडे में कैरेबियाई टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा। टीम आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में जगह बनाने में नाकाम रही और 2019 विश्व कप में जगह बनाने के लिए उन्हें क्वालीफायर खेलना पड़ा।

क्रिकेट वेस्टइंडीज के चीफ एग्जीक्यूटिव जॉनी ग्रेव ने कहा कि वो स्टुअर्ट लॉ के इस्तीफे से काफी निराश हैं। उन्होंने कहा कि उनकी कोचिंग में वेस्टइंडीज की टीम ने काफी तरक्की की। मुझे पता है कि ये उनके लिए आसान फैसला नहीं था लेकिन उन्हें इंग्लैंड में अपने फैमिली के करीब काम करने का मौका मिल रहा था। इसलिए उन्होंने ये फैसला लिया। हम तुरंत ही नए कोच की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरु करेंगे।

Published 25 Sep 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now