'ये दो टीमें T20 World Cup सेमीफाइनल में क्‍वालीफाई कर सकती हैं', पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी ने किया बड़ा दावा

जिंबाब्‍वे ने पाकिस्‍तान को हराकर बड़ा उलटफेर किया
जिंबाब्‍वे ने पाकिस्‍तान को हराकर बड़ा उलटफेर किया

टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में अब तक कई बड़े उलटफेर देखने को मिले हैं। इसमें आयरलैंड (Ireland Cricket team) और जिंबाब्‍वे (Zimbabwe Cricket team) ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। आयरलैंड ने जहां इंग्‍लैंड (England Cricket team) को मात दी तो वहीं जिंबाब्‍वे ने पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) को रौंद दिया।

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर स्‍टुअर्ट लॉ ने इसके बाद बड़ा दावा किया है कि आयरलैंड और जिंबाब्‍वे मौजूदा टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में क्‍वालीफाई कर सकती हैं।

बता दें कि आयरलैंड की टीम ग्रुप-1 में शामिल है और एंड्रू बैलबर्नी के नेतृत्‍व वाली टीम के तीन मैचों में एक जीत, एक हार और एक ड्रॉ के साथ 3 अंक है। वह अपने ग्रुप में तीसरे स्‍थान पर काबिज है। वहीं जिंबाब्‍वे की टीम ग्रुप-2 में है। जिंबाब्‍वे का एक मैच बारिश की भेंट चढ़ा जबकि एक मैच में उसने पाकिस्‍तान को 1 रन से मात दी। जिंबाब्‍वे की टीम 2 मैचों में एक जीत और एक ड्रॉ के साथ 3 अंक है और वह अपने ग्रुप में तीसरे स्‍थान पर है।

लॉ ने ध्‍यान दिलाया कि आयरलैंड और जिंबाब्‍वे ने जो किया, वो आसान नहीं। दोनों टीमों ने कड़ी मेहनत करने के बाद विरोधी टीमों को मात दी। उन्‍होंने कहा कि यह दोनों टीमें भले ही नॉकआउट तक नहीं पहुंचे, लेकिन कुछ और उलटफेर कर सकती हैं।

स्‍टुअर्ट लॉ ने क्रिकट्रैकर के शो रन की रणनीति पर बातचीत करते हुए कहा, 'क्रिकेट हमेशा आपको मैदान में जाकर मजबूत टीम को हराने की अनुमति नहीं देता है। मगर आयरलैंड और जिंबाब्‍वे ने दिखाया कि ऐसी संभावना है। अब ये दोनों टीमों आगे जाकर बड़ी प्राइज मनी ले पाती हैं कि नहीं, यह देखने लायक होगा। सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों पर ध्‍यान है, आपका दिल चाहता है कि जिंबाब्‍वे और आयरलैंड क्‍वालीफाई करें, लेकिन दिमाग जानता है कि ऐसा होना मुश्किल है।'

लॉ ने कहा कि ऑस्‍ट्रेलियाई परिस्थितियों के हिसाब से जिंबाब्‍वे का गेंदबाजी आक्रमण बहुत अच्‍छा है, जिसका सबूत पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच में देखने को मिला। उन्‍होंने कहा, 'अगर सेमीफाइनल के लिए कोई क्‍वालीफाई कर सकता है तो मेरे ख्‍याल से आयरलैंड और जिंबाब्‍वे के पास अच्‍छा मौका है। जिंबाब्‍वे का गेंदबाजी आक्रमण ऑस्‍ट्रेलियाई परिस्थितियों के हिसाब से बहुत अच्‍छा है। तो कम पहचाने जाने वाले देशों में इन दो के पास अलग द‍िखने का मौका है। मगर मुझे नहीं लगता कि वो सेमीफाइनल में जीत पाएंगे, लेकिन सेमीफाइनल से पहले वो कुछ और बड़े उलटफेर कर सकते हैं, जो कि बड़ी उपलब्धि होगी।'

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now