महिला को गाली देने और धमकाने के मामले में फंसे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्पिनर, अदालत के सामने होना होगा पेश

2nd Test - West Indies v Australia: Day 5
2nd Test - West Indies v Australia: Day 5

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टुअर्ट मैकगिल (Stuart MacGill) के खिलाफ धमकी देने और गाली-गलौज करने का मामला दर्ज किया गया है। पिछले हफ्ते ही पुलिस ने पूर्व स्पिनर के खिलाफ एक महिला के साथ दुर्व्यवहार करने का मामला दर्ज किया था। यह घटना 01 फरवरी को सिडनी में हुई थी और पुलिस ने दावा किया है कि मैकगिल और उनके साथी ने एक महिला को गालियां दी थी।

दोनों पर यह भी आरोप लगाया गया है कि इसके अलावा उन्होंने एक अन्य महिला के साथ भी दुर्व्यवहार किया था। बीते बुधवार को पहली बार यह मामला एक स्थानीय अदालत में सामने आया था। 50 साल के मैकगिल अदालत में उपस्थित नहीं हुए थे और उनके वकील ने जज को बताया था कि वह दोषी नहीं होने की अपील दायर करेंगे।

न्यू साउथ वेल्श पुलिस ने मैकगिल के खिलाफ जारी किया था बयान

न्यू साउथ वेल्श पुलिस ने अपने बयान में कहा,

इस महीने की शुरुआत में सिडनी में एक महिला को धमकाने के आरोप में दो व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 01 फरवरी, 2022 को 51 और 54 साल के दो व्यक्तियों ने एक 56 साल की महिला के साथ अभद्रता की थी।

पुलिस के बयान में यह भी कहा है कि दोनों लोगों ने कुछ देर बाद उसी महिला को दोबारा रोका और उसके साथ फिर से बदतमीजी करने के बाद मौके से फरार हो गए थे।

अब मैकगिल अगले महीने दोबारा अदालत के समक्ष प्रस्तुत होंगे और अपना केस लड़ेंगे। मैकगिल के साथी पर आम हमले, धमकाने और संभावित हिंसा के आरोप लगे हैं। मैकगिल ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 44 टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने अपने करियर में 208 टेस्ट विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने जनवरी 1998 में ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना डेब्यू किया था। तीन वनडे मैचों में छह विकेट लेने वाले मैकगिल ने 2008 में अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला था।

Edited by Prashant Kumar