चेन्नई सुपरकिंग्स की सफलता में धोनी का हाथ- द्रविड़

चेन्नई सुपरकिंग्स
चेन्नई सुपरकिंग्स

चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल में लगातार सफलता हासिल की है। टॉप चार में आने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स का लक्ष्य सेमीफाइनल और फाइनल में पहुंचना रहता है। अपने मकसद में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम कामयाब भी होती है। इस कामयाबी के पीछे राहुल द्रविड़ ने महेंद्र सिंह धोनी का हाथ बताया है।

Espncricinfo की रिपोर्ट के अनुसार राहुल द्रविड़ एक वेबीनार में बोल रहे थे। चेन्नई सुपरकिंग्स को लेकर राहुल द्रविड़ ने कहा कि इस टीम की सफलता देखने पर पता चलता है कि उनका डाटा कितना मजबूत है। टीम के पीछे काम करने वाले लोगों की पहुँच भी काफी अच्छी है। वे खिलाड़ी की प्रतिभा को समझते हैं लेकिन टीम के पास एक ऐसा कप्तान भी है जो उनकी प्रवृति को अच्छी तरह से समझता है। इसके अलावा राहुल द्रविड़ ने यह भी कहा कि मैं धोनी को काफी अच्छी तरह से जानता हूँ, वे डाटा पर बिलकुल भी विश्वास नहीं करते हैं।

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2020 के लिए विवो टाइटल स्पॉन्सर रहेगा

चेन्नई सुपरकिंग्स रही है सफल टीम

चेन्नई सुपरकिंग्स
चेन्नई सुपरकिंग्स

आईपीएल में जब भी सफल टीमों की बात आती है तो मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स का नाम जरुर आता है। चेन्नई सुपरकिंग्स ने तीन बार खिताब अपने नाम किया है। सबसे ख़ास बात यह रही कि तीनों बार चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे। दो साल का बैन लगने के बाद वापसी करते ही टीम ने खिताब जीता था। पिछले दो सालों से चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने लगातार फाइनल में जगह बनाई। इनमें से एक बार टीम को जीत मिली और एक बार हार का सामना करना पड़ा।

महेंद्र सिंह धोनी की शानदार कप्तानी के बारे में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलने वाले खिलाड़ी भी बयान दे चुके हैं। फाफ डू प्लेसी और माइकल हसी ने धोनी की कप्तानी की तारीफ की थी। डू प्लेसी ने यह तक कहा था कि मुझे धोनी से सीखने का मौका मिला।

आईपीएल का आगाज 19 सितम्बर से यूएई में होगा। धोनी की टीम से दर्शकों को वहां भी खासी उम्मीद रहेगी। इस टीम ने अपने फैन्स को कभी निराश नहीं किया है। इस बार जबरदस्त खेल देखने को मिल सकता है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now