Create
Notifications

भारतीय क्रिकेटर सुदीप त्यागी ने खेल को कहा अलविदा

सुदीप त्यागी
सुदीप त्यागी
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 17 Nov 2020
न्यूज़

भारतीय क्रिकेटर सुदीप त्यागी ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। उनकी उम्र अभी 33 साल है लेकिन उन्होंने खेल को अलविदा कहने का ऐलान कर दिया है। बतौर तेज गेंदबाज खेलने वाले सुदीप त्यागी ने भारतीय टीम के लिए सीमित ओवर के दोनों प्रारूप में क्रिकेट खेला। अपना ट्विटर अकाउंट पर सुदीप त्यागी ने एक नोट पोस्ट किया और संन्यास के बारे में बताया।

त्यागी ने लिखा कि हर खिलाड़ी का एक खिलाड़ी के रूप में देश के लिए खेलने का सपना होता है, मैंने उसे प्राप्त किया। मैं महेंद्र सिंह धोनी का धन्यवाद करना चाहूँगा जिनकी कप्तानी में मैंने अपना पहला वनडे खेला था। मैं अपने रोल मॉडल मोहम्मद कैफ, सुरेश रैना और आरपी सिंह को भी धन्यवाद कहना चाहूँगा। यह मुश्किल निर्णय है लेकिन आगे बढ़ने के लिए हमें इसे जाने देना होता है।

सुदीप त्यागी का करियर

भारतीय टीम की जर्सी में इस तेज गेंदबाज ने 4 वनडे और 1 टी20 मुकाबला खेला था। वनडे में त्यागी ने 3 विकेट हासिल किये, जबकि टी20 में खेले गए एकमात्र मैच में उन्हें कोई विकेट हासिल नहीं हुआ था। प्रथम श्रेणी क्रिकेट के 41 मैचों में त्यागी ने 109 और लिस्ट ए क्रिकेट के 23 मुकाबलों में 31 विकेट हासिल किये।

रणजी ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश के लिए खेल चुके इस खिलाड़ी ने आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेला था। त्यागी ने क्रिकेट में आकर तत्काल प्रभाव डाला क्योंकि उन्होंने रणजी ट्रॉफी की शुरुआत में दस विकेट लेने का कारनामा किया और 2007 में 41 विकेट लेकर उस सीजन का अंत किया। उत्तर प्रदेश को रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुँचाने में उनका महत्वपूर्ण योगदान था। स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण आईपीएल के शुरुआती सीजन से हटने के बाद उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में अपनी शुरुआत की। उनका आखिरी प्रथम श्रेणी का मैच 2017 में था जबकि उन्होंने 2014 के बाद से लिस्ट ए या टी 20 क्रिकेट नहीं खेला है।

Published 17 Nov 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now