Create

टी20 में सफल होने के लिए रोहित शर्मा को मिला सबसे बड़ा मंत्र, दिग्गज ने कहा पुराने दिनों की तरह खेलो

Nitesh
India v Australia - T20 International Series: Game 1
India v Australia - T20 International Series: Game 1

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का फॉर्म इन दिनों उतना अच्छा नहीं चल रहा है। उन्हें शुरूआत तो मिल जाती है लेकिन वो उसे बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पा रहे हैं। वहीं रोहित शर्मा के खराब फॉर्म को लेकर पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने उन्हें एक बड़ी सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि रोहित शर्मा को अपनी बल्लेबाजी में ज्यादा कुछ नहीं करना चाहिए और जैसे पहले खेलते थे वैसे ही खेलना चाहिए।

दरअसल सुनील गावस्कर का मानना है कि रोहित शर्मा काफी जल्दी गेंदबाजों को अटैक करने लगते हैं और इसी चक्कर में वो अपना विकेट गंवा देते हैं। उनके मुताबिक रोहित को पहले थोड़ा टाइम लेना चाहिए और उसके बाद अपने शॉट्स खेलने चाहिए। गावस्कर ने कहा कि रोहित शर्मा पहले ऐसे ही खेलते थे और उन्हें इसी चीज पर लौटने की जरूरत है।

रोहित शर्मा को पहले की तरह खेलने की जरूरत है - सुनील गावस्कर

इंडिया टुडे से बातचीत में रोहित शर्मा को लेकर सुनील गावस्कर ने कहा 'जितने शॉट्स रोहित शर्मा के पास हैं उसे देखते हुए उन्हें ये सब करने की जरूरत नहीं है जो वो कर रहे हैं। गेंदबाज के गेंद रिलीज करने से पहले ही वो आगे निकलकर आ जाते हैं। उन्हें ये सब नहीं करना चाहिए। जिस तरह से वो पहले खेलते थे उनका स्ट्राइक रेट काफी जबरदस्त था। उन्हें उसके अलावा और कुछ नहीं करना चाहिए। पिछले कुछ मैचों से ऐसा लग रहा है कि ज्यादा कुछ करने के चक्कर में वो आउट हो जा रहे हैं।

आपको बता दें कि रोहित शर्मा टी20 के जबरदस्त विस्फोटक बल्लेबाज हैं। अपने करियर में अभी तक वो चार शतक भी लगा चुके हैं। हालांकि उनका हालिया फॉर्म टीम इंडिया के लिए एक चिंता का विषय है। वो ज्यादातर मैचों में फ्लॉप ही रहे हैं।

Quick Links

Edited by Nitesh
1 comment