Create
Notifications

भुवनेश्वर कुमार को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में मिलनी चाहिए जगह, दिग्गज खिलाड़ी ने बताई बड़ी वजह

कटक में भुवनेश्वर ने जबरदस्त गेंदबाजी का प्रदर्शन किया
कटक में भुवनेश्वर ने जबरदस्त गेंदबाजी का प्रदर्शन किया
reaction-emoji
Prashant Kumar

भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज (IND vs SA) में शानदार गेंदबाजी की है। उनके अच्छे प्रदर्शन के कारण पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भी उनकी प्रशंसा की है। गावस्कर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में भुवी टीम के लिए बहुत ही अहम साबित होंगे।

भुवनेश्वर कुमार की अगर बात करें तो उनका परफॉर्मेंस दूसरे टी20 मैच में काफी शानदार रहा। उन्होंने अपने 4 ओवरों के स्पेल में सिर्फ 13 रन देकर 4 विकेट चटकाए। इनमें से 3 विकेट भुवनेश्वर कुमार ने पावरप्ले में ही चटका दिए थे और साउथ अफ्रीका को काफी मुश्किल में ला दिया था। हालांकि दूसरे गेंदबाजों का साथ नहीं मिलने की वजह से टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा।

गावस्कर ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले भुवनेश्वर की फॉर्म में वापसी अच्छे सकते हैं। स्टार स्पोर्ट्स पर उन्होंने कहा,

वह शानदार थे। सफेद गेंद हवा में या सतह के बाहर उतनी स्विंग नहीं करती है, लेकिन उनमें वह क्षमता है। और इसीलिए ऋषभ पंत की ओर से उन्हें वह तीसरा ओवर देना बहुत अच्छी कप्तानी थी जिसमें उन्हें एक विकेट भी मिला। बाद में गेंद उतनी मूव नहीं होती और भुवनेश्वर उतने प्रभावी साबित नहीं होते। लेकिन ऑस्ट्रेलिया में उनके जैसा कोई होना, जहां ज्यादा कैरी और बाउंस होगा, मुझे लगता है कि यह एक बड़ा प्लस होगा।

ग्रीम स्मिथ ने भी की भुनेश्वर कुमार की तारीफ

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने भी भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि भुवी ने रीजा हेंड्रिक्स और ड्वेन प्रिटोरियस को आउट करने के लिए शानदार स्किल्स का प्रदर्शन किया। स्मिथ ने कहा,

वह बस शानदार थे। मैंने इसका पूरा आनंद लिया। यह अच्छी सोच थी... और स्किल-लेवल भी। जब रीज़ा हेंड्रिक्स स्ट्राइक पर थे, उन्हें पता था कि वह इनस्विंगर के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने एक गेंद अंदर की तरफ की और आउट किया। ड्वेन प्रिटोरियस भी आउट हो गए। वह आक्रामक होना चाहते थे लेकिन उन्होंने नकल गेंद से चलता किया। शानदार नियंत्रण और निष्पादन।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...