Create

सुनील गावस्कर ने प्रमुख ऑलराउंडर को टीम में वापस लाने की मांग की, 5-6 साल पहले था टीम इंडिया का हिस्सा

विकेट लेने के बाद सेलिब्रेट करते हुए ऋषि धवन
विकेट लेने के बाद सेलिब्रेट करते हुए ऋषि धवन

पूर्व दिग्गज ओपनर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में एक ऐसे ऑलराउंडर खिलाड़ी के वापसी की मांग की है जो करीब 5-6 साल पहले टीम का हिस्सा था। ये ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं हिमाचल प्रदेश के ऋषि धवन (Rishi Dhawan), जिन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन किया था और इसी वजह से उन्हें टीम में लाने की मांग हो रही है।

ऋषि धवन ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू 2016 में किया था और अभी तक केवल चार ही अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। उन्होंने तीन वनडे और एकमात्र टी20 मैच खेला है। 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने अपना आखिरी वनडे मुकाबला खेला था। हालांकि विजय हजारे ट्रॉफी के 2021/22 सीजन में उनका परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा है। उन्होंने टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाए। ऋषि धवन ने हिमाचल प्रदेश के लिए 76.33 की औसत से 458 रन बनाए, जिसमें पांच अर्धशतक शामिल थे। इसके अलावा उन्होंने 17 विकेट भी लिए और टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे।

ऑलराउंडर्स की वजह से ही टीम को सफलता मिलती है - सुनील गावस्कर

स्पोर्ट्स तक पर बातचीत के दौरान सुनील गावस्कर ने कहा कि हार्दिक पांड्या की कमी को पूरा करने के लिए ऋषि धवन को टीम में लाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि ऑलराउंडर्स का कितना बड़ा महत्व किसी भी टीम में होता है। गावस्कर ने कहा,

ऋषि धवन इससे पहले इंडिया के लिए खेल चुके हैं, शायद 5-6 साल पहले। इस बार उनका परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा है। आपने सही कहा कि भारत को एक फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर की जरूरत है। मैंने हमेशा यही कहा है कि भारत को 1983, 1985, 2011, 2013 में जो सफलता मिली वो ऑलराउंडर्स के कारण मिली। जब भी टीम में ऑलराउंडर होते हैं तो कप्तान और सेलेक्शन कमेटी के पास कई सारे विकल्प हो जाते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment