Create
Notifications

सरफ़राज़ खान को मिलनी चाहिए भारतीय टीम में जगह, दिग्गज ने बताई बड़ी वजह 

सरफ़राज़ खान ने घरेलू क्रिकेट में रनों का अम्बार लगाया है
सरफ़राज़ खान ने घरेलू क्रिकेट में रनों का अम्बार लगाया है
Prashant Kumar

पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने युवा बल्लेबाज सरफ़राज़ खान (Sarfaraz Khan) के भारतीय टीम में जगह बनाने का समर्थन किया है। दिग्गज ने कहा कि एजबेस्टन टेस्ट के बाद भारत की अगली सीरीज के लिए अगर युवा खिलाड़ी का चयन नहीं किया जाता है तो यह आश्चर्य की बात होगी।

मुंबई के इस बल्लेबाज ने रणजी सीजन में ढेर सारे रन बनाये और टूर्नामेंट का समापन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज के रूप में किया। हालाँकि फाइनल मुकाबले में शतक के बावजूद उनकी टीम को मध्य प्रदेश के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

गावस्कर का मानना है कि चेतेश्वर पुजारा टीम में अपनी जगह बचाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। ऐसे में आगे जाकर सरफ़राज़ एक आदर्श विकल्प साबित हो सकते हैं।

मिड-डे के लिए अपने कॉलम में गावस्कर ने लिखा,

सरफराज खान के लगातार शतकों ने उन्हें राष्ट्रीय टीम में एक स्थान के लिए प्रतिस्पर्धा में ला दिया है, जहां रहाणे चले गए और पुजारा को टीम में अपनी जगह बचाने और सौ टेस्ट मैच खेलना का आखिरी मौका मिला है। सरफ़राज़ खान के लिए दरवाजा खुल सकता है। उन्होंने निश्चित रूप से चयन समिति का दरवाजा खटखटाया है और अगर उनका नाम अगली टेस्ट सीरीज के लिए टीम में नहीं आता है तो यह वास्तव में आश्चर्य की बात होगी।

लगातार दूसरे रणजी सीजन बनाये 900 रनों के आंकड़े को हासिल किया

सरफराज खान ने पिछले सीजन जो शानदार फॉर्म दिखाई थी, उसे इस सीजन भी बरकरार रखा है। इस सीजन उन्होंने नौ पारियों में 122.75 की असाधारण औसत से 982 रन बनाये हैं। इससे पहले उन्होंने 2019-20 रणजी सीजन में छह मैचों में 154.66 की औसत से 928 रन बनाये थे। सरफराज की सबसे बड़ी खासियत लम्बी पारी खेलने की क्षमता है, इस सीजन भी उनके ज्यादार शतक बड़े स्कोर में तब्दील हुए हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...