यशस्वी जायसवाल इस टेस्ट सीरीज में...साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले को लेकर आया बयान

यशस्वी जायसवाल को लेकर बड़ा बयान आया सामने (Image Credits: Twitter)
यशस्वी जायसवाल को लेकर बड़ा बयान आया सामने (Image Credits: Twitter)

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर का मानना है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। गावस्कर के मुताबिक साउथ अफ्रीका की कंडीशंस इतनी आसान नहीं रहने वाली है लेकिन यशस्वी जायसवाल के पास पूरी क्षमता है कि वो बड़ी पारियां खेल सकें।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। टीम इंडिया इस वक्त इस सीरीज के लिए तैयारियों में जुटी हुई है। इसके तहत ही भारत ने प्रिटोरिया के टुक्स ओवल में इंट्रा स्क्वाड मैच खेला। ये मुकाबला पूरी तरह से बंद दरवाजे के पीछे खेला गया, यहां तक कि मीडिया को भी इजाजत नहीं दी गई। इस मैच में शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल ने बेहतरीन पारियां खेलीं। शुभमन गिल ने जबरदस्त तरीके से शतक लगाया और यशस्वी जायसवाल ने अर्धशतकीय पारी खेली। यशस्वी रिटायर्ड हर्ट आउट हुए ताकि दूसरे बल्लेबाजों को प्रैक्टिस का मौका मिल सके।

यशस्वी जायसवाल बल्लेबाजी के दौरान जल्दबाजी नहीं करते हैं - सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर के मुताबिक यशस्वी जायसवाल के पास इतनी क्षमता है कि वो साउथ अफ्रीका की मुश्किल कंडीशंस में बड़ी पारी खेल सकें। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

यशस्वी जायसवाल के लिए ये एक बड़ा टेस्ट होने वाला है। हालांकि मेरा ये भी मानना है कि उनके पास इतनी क्षमता है कि वो इन कंडीशंस में बेहतर प्रदर्शन कर सकें। मैंने उनको टेस्ट मैचों में जितना देखा है, वो काफी लेट खेलते हैं। उनका सिर काफी स्थिर रहता है और गेंद की लाइन में वो काफी अच्छी तरह से आ जाते हैं। वो गेंद की तरफ नहीं भागते हैं। उन्हें क्रीज पर टिके रहना पसंद है। अगर आप इन कंडीशंस में पहले 12 ओवर तक टिक जाते हैं तो फिर आपको कोई नहीं आउट कर सकता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now