सुनील गावस्कर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में मिली जीत का श्रेय गेंदबाजों को दिया

Nitesh
भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने मेलबर्न टेस्ट मैच में मिली भारतीय टीम की जीत को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। गावस्कर ने भारत की इस बेहतरीन जीत का श्रेय नई गेंद से गेंदबाजी करने वाले गेंदबाजों को दिया है।

इंडिया टुडे से बातचीत में सुनील गावस्कर ने भारतीय टीम की जीत को लेकर प्रतक्रिया दी। उन्होंने कहा "नई गेंद से गेंदबाजी करने वाले गेंदबाजों ने ये सुनिश्चित किया कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को 70 या 100 रनों की अच्छी शुरुआत ना मिले। यही वजह रही कि भारतीय टीम इतने बेहतरीन तरीके से वापसी करने में सफल रही।"

ये भी पढ़ें: रणजी ट्राफी के 3 दिग्गज कप्तान जो कभी भी टीम इंडिया के लिए नहीं खेले

भारतीय गेंदबाजों ने शुरुआती विकेट चटकाकर ऑस्ट्रेलिया पर दबाव बनाए रखा

गावस्कर ने आगे कहा " अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम को अच्छी शुरुआत मिलती तब भारतीय टीम ये सोचने लग जाती कि ये दौरा हमारे लिए अच्छा नहीं है। क्योंकि एडिलेड टेस्ट मैच की दूसरी पारी में हर गेंद बल्ले का किनारा लेकर उनके पास जा रही थी लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम काफी अच्छी तरह से रन बना रही है। उनके पैड पर भी गेंद लग रही है लेकिन इसके बावजूद वो आउट नहीं हो रहे हैं। इससे एक निगेटिव माइंडसेट भारतीय टीम के अंदर आ जाता।"

गावस्कर ने कहा " शुरुआती विकेट लेने की वजह से भारतीय टीम के दिमाग में ये बात रही कि हम अभी भी गेम में हैं। हमने एडिलेड में जबरदस्त खेल दिखाया था लेकिन एक घंटे के खराब खेल की वजह से हमें हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन हम अभी भी जीत सकते हैं।"

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को 101 रनों से हराया

Quick Links

Edited by Nitesh