Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

England vs India: सुनील गावस्कर ने भारतीय बल्लेबाजों के खराब खेल पर दी प्रतिक्रिया

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:21 IST

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने इंग्लैंड के स्पिनर मोइन अली का सामना नहीं कर पाने के लिए टीम इंडिया के बल्लेबाजों की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि वे अभ्यास मैच नहीं खेल रहे थे। गेंद घूम रही थी लेकिन भारतीय बल्लेबाज स्पिन खेलने में माहिर माने जाते हैं फिर भी वे मोइन अली को खेलने में असमर्थ रहे।

स्विंग और घूमती हुई गेंदों पर बल्लेबाजों के फ्लॉप होने को लेकर गावस्कर ने कहा कि अभ्यास मैच में आपने खुद ही खेलने से मना किया था। मुख्य मैचों में गेंद घूमना लाजमी है। भारतीय बल्लेबाज स्पिन को अच्छी तरह खेलने के लिए जाने जाते हैं लेकिन गेंद की पिच क़दमों का इस्तेमाल नहीं दिखा।

हालांकि भारतीय कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी को लेकर पूर्व दिग्गज ने तारीफ भी की है। कोहली ने दक्षिण अफ्रीका में भी बेहतरीन खेल दिखाया था और इंग्लैंड में भी जबरदस्त खेल का प्रदर्शन किया है। इससे पहले गावस्कर ने कोहली की कप्तानी पर सवाल जरुर खड़े किये थे।

भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव भी विराट कोहली की तारीफ कर चुके हैं। उन्होंने कहा था कि अकेला बल्लेबाज कुछ नहीं कर सकता। कोहली ने बल्लेबाजी में अकेले लड़ाई की है। कपिल देव ने भारतीय टीम की हार के लिए सामूहिक रूप से टीम के सभी खिलाड़ियों को जिमेम्दर माना।

5 टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड की टीम पहले ही सीरीज जीतकर आगे चल रही है। पांचवां और अंतिम टेस्ट 7 सितम्बर को ओवल में शुरू होगा। टीम इंडिया और इंग्लैंड दोनों ही चाहेंगे कि यह मैच जीता जाए। भारतीय टीम के बल्लेबाजी क्रम में बदलाव देखा जा सकता है और पृथ्वी शॉ जैसे प्रतिभाशाली युवा को टीम में जगह मिल सकती है। शिखर धवन और केएल राहुल का प्रदर्शन इस सीरीज में बेहद खराब रहा है ऐसे में उनके स्थान पर तलवार लटक सकती है।

Published 06 Sep 2018, 16:14 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...