इंट्रा-स्क्वाड एक मजाक है...भारतीय टीम के प्रैक्टिस मैच नहीं खेलने पर भड़के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर  

इंडियन टीम को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा
इंडियन टीम को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा

टीम इंडिया (Indian Cricket Team) को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद पूर्व सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि टीम इंडिया इस मैच में बिना तैयारी के साथ आई थी। गावस्कर के मुताबिक टीम ने प्रैक्टिस मैच नहीं खेला और इंट्रा स्क्वाड मैच खेला लेकिन इससे आपकी तैयारी बेहतर नहीं हो पाती है। इंट्रा स्क्वाड मैच एक मजाक है, जिससे आपका कुछ भला नहीं होता है।

सेंचुरियन टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को तीन दिनों के अंदर ही एक पारी और 32 रनों से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 163 रनों की बढ़त हासिल की थी लेकिन जवाब में भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में 34.1 ओवर में 131 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। आखिरी सत्र में भारत ने अपने सात विकेट गंवाए और सिर्फ 69 रन ही जोड़े। इस तरह टीम इंडिया को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा।

प्रैक्टिस नहीं करने की वजह से टीम इंडिया को मिली हार - सुनील गावस्कर

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान सुनील गावस्कर से टीम इंडिया को मिली हार की प्रमुख वजह पूछी गई। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा,

इसका सीधा सा कारण है, कि आपने यहां पर कोई प्रैक्टिस मैच नहीं खेला। अगर आप सीधे टेस्ट मैच खेलने आ जाएंगे तो फिर यही हाल होगा। हां, आपने इंडिया ए टीम को जरूर भेजा था और वो टीम टूर से पहले ही आ गई थी लेकिन यहां आने के बाद आपको प्रैक्टिस मैच खेलने की जरूरत होती है। इंट्रा-स्क्वाड मैच एक मजाक है, क्योंकि क्या आपके तेज गेंदबाज अपने ही बल्लेबाजों को तेज गेंदबाजी करेंगे। वे इस डर से तेज गेंद नहीं डालेंगे कि कहीं उनके बल्लेबाज चोटिल ना हो जाएं। इसलिए साउथ अफ्रीका ए टीम के खिलाफ मैच खेलना था। वर्कलोड की बात तो करनी ही नहीं चाहिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment