IPL 2024: "चेन्नई सुपर किंग्स हमेशा की तरह टॉप 4 में पहुंचेगी" - एमएस धोनी की टीम को लेकर भारत के महान बल्लेबाज ने कही बड़ी बात

चेन्नई सुपर किंग्स गत विजेता के रूप में आगामी सीजन में हिस्सा लेगी [P/C: iplt20.com]
चेन्नई सुपर किंग्स गत विजेता के रूप में आगामी सीजन में हिस्सा लेगी [P/C: iplt20.com]

आईपीएल (IPL) 2024 की शुरुआत में अभी समय है लेकिन उससे पहले भारत के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavasar) ने पांच बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। गावस्कर को पूरी उम्मीद है कि एमएस धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई वाली टीम इस बार भी टॉप 4 में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहेगी।

आईपीएल के इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स ने 16 में 14 सीजन में अभी तक हिस्सा लिया है। इस दौरान टीम ने कुल 12 बार टॉप 4 में जगह बनाने में कामयाबी हासिल की है, जबकि पांच बार ट्रॉफी भी जीती है और मुंबई इंडियंस के साथ संयुक्त रूप से सबसे सफल टीम है।

स्टार स्पोर्ट्स पर चर्चा के दौरान गावस्कर से पूछा गया कि आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स कितनी मजबूत दिख रही है। जवाब में उन्होंने कहा:

अगर आप ऑक्शन के दौरान उन्होंने जो खरीदारी की, उसे देखें तो उन्हें किन पहलुओं को मजबूत करना था, ऐसा लग रहा था कि पिछले साल गेंदबाजी में उनकी थोड़ी कमी थी और बल्लेबाजी में भी उन्हें अंबाती रायुडू के संन्यास के बाद मध्यक्रम को थोड़ा मजबूत करना था, उन्होंने वह सब किया है। उनके पास युवा और अनुभव का अच्छा मिश्रण है। इसलिए मुझे लगता है कि सीएसके निश्चित रूप से हमेशा की तरह टॉप 4 में आएगी। आप किसी भी टीम को 'निश्चित रूप से हां' पसंदीदा नहीं कह सकते। हालांकि, चेन्नई सुपर किंग्स ने जिस तरह से इतने सालों तक प्रदर्शन किया है, उसने 16 संस्करणों में से 12 में क्वालीफाई किया है। ऐसा 13वीं बार होने की संभावना है।

आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले साल दिसंबर में हुए ऑक्शन में न्यूजीलैंड के डैरिल मिचेल और रचिन रविंद्र के साथ बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्ताफ़िज़ुर रहमान को विदेशी खिलाड़ियों के रूप में खरीदा। इसके अलावा शार्दुल ठाकुर की वापसी हुई, वहीं कुछ युवा प्रतिभाओं को भी मौका दिया है। अब देखना होगा कि यह टीम आगामी सीजन में किस तरह का प्रदर्शन करती है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar