अगर अजिंक्य रहाणे टीम में होते...भारत की फ्लॉप बल्लेबाजी के बीच पूर्व उप कप्तान को किया गया याद

Australia v India - ICC World Test Championship Final 2023: Day Five
Australia v India - ICC World Test Championship Final 2023: Day Five

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचूरियन टेस्ट मैच में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की बल्लेबाजी उतनी अच्छी नहीं रही और केएल राहुल (KL Rahul) के अलावा बाकी सभी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाए। इसको लेकर पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि इस मैच में अजिंक्य रहाणे की कमी काफी खली और अगर वो टीम में होते तो फिर कहानी कुछ अलग हो सकती थी।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला सेंचूरियन में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सिर्फ 121 रन तक टीम ने 6 विकेट गंवा दिए और यहां से 150 रन बनाना भी मुश्किल लग रहा था। हालांकि मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने आए केएल राहुल एक छोर पर टिके रहे और निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ मिलकर टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचा दिया।

अजिंक्य रहाणे का विदेशी रिकॉर्ड अच्छा है - सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर के मुताबिक अगर अजिंक्य रहाणे टीम में होते तो फिर वो भारतीय पारी को संभाल लेते। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

पांच साल पहले लोग जोहांसबर्ग की पिच के बारे में लोग काफी बात कर रहे थे और मैं वहां पर था। उस पिच पर बैटिंग करना आसान नहीं था। अजिंक्य रहाणे को पहले दो मैचों के लिए टीम में जगह नहीं मिली थी लेकिन तीसरे मैच में खिलाया गया था और उन्होंने अपने परफॉर्मेंस से दिखाया कि टीम में उनकी कितनी बड़ी कमी थी। इसलिए रहाणे जैसा एक्सपीरियंस खिलाड़ी शायद होता तो फिर स्थिति अलग हो सकती थी। रहाणे विदेशी कंडीशंस में काफी अच्छा करते हैं और अगर वो होते तो फिर कहानी अलग होती।

आपको बता दें कि खराब फॉर्म के कारण अजिंक्य रहाणे को भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता