Create

विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाने से फायदा हो सकता है, सुनील गावस्कर का बयान

India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को वनडे टीम की कप्तानी से हटाए जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। गावस्कर ने कहा है कि कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाना उनके लिए फायदेमंद हो सकता है। उनके मुताबिक इससे विराट की बल्लेबाजी और निखरकर सामने आ सकती है।

विराट कोहली को हाल ही में वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया गया है और उनकी जगह रोहित शर्मा को टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया है। कोहली ने टी20 की कप्तानी पहले ही छोड़ दी थी और इसके बाद उन्हें वनडे की भी कप्तानी से हटा दिया गया। अब वो केवल टेस्ट मैचों में कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

रोहित शर्मा अब काफी ज्यादा रन बना सकते हैं - सुनील गावस्कर

स्पोर्ट्स तक पर बातचीत के दौरान सुनील गावस्कर ने विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाए जाने को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा,

हमें अब दो साल पहले वाले विराट देखने को मिल सकते हैं जो एक के बाद एक कई लगातार शतक लगा रहे थे।

सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा को लेकर भी प्रतिक्रिया दी जिन्हें लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट का कप्तान बनाया गया है। उन्होंने कहा कि कप्तानी मिलने के बाद रोहित शर्मा भी जबरदस्त बल्लेबाजी कर सकते हैं। उन्होंने कहा,

हमने देखा है कि रोहित शर्मा को जब मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाया गया था तो उन्होंने 20, 30 और 40 रन को बड़े स्कोर में तब्दील किया। जब आप कप्तान होते हैं तो फिर ज्यादा जिम्मेदारी के साथ खेलते हैं। आपके शॉट सेलेक्शन अच्छे होते हैं। आपको पता होता है कि आपको उदाहरण सेट करना है। अब संभव है कि रोहित सफेद गेंद की क्रिकेट का कप्तान बनने के बाद और ज्यादा रन बनाएं।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment