Create

रोहित शर्मा के T20 World Cup जीतने के लक्ष्य में अक्षर पटेल की भूमिका को लेकर आया बड़ा बयान 

India v Australia - T20 International Series: Game 3
India v Australia - T20 International Series: Game 3

भारतीय टीम के टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) स्क्वाड में अक्षर पटेल (Axar Patel) एक मुख्य स्पिन ऑलरांडर के तौर पर हैं। हालाँकि, टीम की योजनाओं में वो ज्यादा अहम नहीं लग रहे हैं लेकिन पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने ऑलराउंडर खिलाड़ी को लेकर बड़ा बयान दिया है। गावस्कर के मुताबिक भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की टी20 वर्ल्ड कप जीतने की महत्वकांक्षा को पूरी करने में अक्षर पटेल की अहम भूमिका होगी।

अक्षर पटेल को रविंद्र जडेजा के स्थान पर टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड में शामिल किया गया। जडेजा को घुटने में चोट आई थी और अपनी सर्जरी की वजह से, वह एशिया कप (टीम के पहले दो मैचों के बाद) और टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे। अक्षर ने हालांकि टी20 वर्ल्ड कप से पहले मिले मौकों का अच्छा फायदा उठाया है। गेंद के साथ अपनी सटीकता और बल्ले के साथ विस्फोटक इरादे के साथ, अक्षर टीम को कई आयाम प्रदान करते हैं।

अक्षर पटेल ने गेंद के साथ कई बार खुद को साबित किया है लेकिन हालिया वेस्टइंडीज दौरे पर खेली गई वनडे सीरीज में उन्होंने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए खुद को बतौर बल्लेबाज भी साबित किया था।

अक्षर पटेल के पास हर फॉर्मेट में विकेट निकालने की काबिलियत है - सुनील गावस्कर

पाकिस्तान के खिलाफ भारत के सुपर 12 के शुरुआती मैच से पहले इंडिया टुडे से बात करते हुए, सुनील गावस्कर ने कहा कि अगर भारत ऑस्ट्रेलिया में दो स्पिनरों को खिलाने का फैसला करता है तो अक्षर पटेल और आर अश्विन प्लेइंग XI में खेल सकते हैं। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि वह टीम में अहम खिलाड़ी होंगे। अगर वे दो स्पिनरों के साथ उतरते हैं तो वह अक्षर पटेल और आर अश्विन होंगे। 3 तेज गेंदबाज और हार्दिक पांड्या छठे गेंदबाजी विकल्प के रूप में। अक्षर एक टॉप के फील्डर हैं। उनके पास खेल के किसी भी प्रारूप में विकेट हासिल करने की काबिलियत है, चाहे वह टेस्ट, वनडे या टी20 हो। एक बल्लेबाज के रूप में हमने उन्हें वेस्टइंडीज में मैच जिताते हुए देखा। मुझे लगता है कि वह इस ट्रॉफी को उठाने की रोहित शर्मा की महत्वाकांक्षाओं में काफी महत्वपूर्ण होंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment