COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: सुनील गावस्कर के मुताबिक इस खिलाड़ी की आईपीएल में लग सकती थी 25 करोड़ की बोली

न्यूज़
3.81K   //    20 Dec 2018, 17:59 IST

Enter caption

दुनिया भर के नामी गिरामी क्रिकेटरों से सजे टूर्नामेंट आईपीएल ने कई खिलाड़ियों को रातों-रात मालामाल किया है। क्रिकेट के इस रोमांचक टूर्नामेंट ने खेल को ना केवल मनोरंजक बनाया है बल्कि क्रिकेटर्स की आमदनी को भी बढ़ाने में इस लीग का बड़ा हाथ है। घरेलू या अंतर्राष्ट्रीय मैदान पर जब कोई खिलाड़ी प्रतिभा का प्रदर्शन करता है तो उसकी काबिलियत के बलबूते न सिर्फ उसे दुनिया भर के दिग्गजों के साथ खेलने का मौका मिलता है बल्कि उसको अपनी अपनी टीम में शामिल करने के लिए सभी फ्रेंचाइजी अधिक से अधिक रकम देने को तैयार रहती है। कई खिलाड़ी आईपीएल की वजह से करोड़पति बन गए। वहीं पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने अब आईपीएल नीलामी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि उनके जमाने में अगर आईपीएल होता तो इस खिलाड़ी के लिए 25 करोड़ की बोली लगती। ये खिलाड़ी हैं भारत के विश्व विजेता कप्तान कपिल देव।

Enter caption

दरअसल एक टीवी शो के दौरान सुनील गावस्कर ने सामने बैठे कपिल देव की ओर इशारा करते हुए कहा कि अगर आईपीएल में कपिल देव खेल रहे होते तो फिर उनकी बोली 25 करोड़ रुपये तक लगती। उन्होंने कपिल देव की प्रशंसा करते हुए कहा कि वो गेंद और बल्ले से उम्दा प्रदर्शन करते हैं इसलिए उनपर ये दांव लगाया जाता, साथ ही गावस्कर ने 1983 विश्व कप में कपिल देव की 175 रन नाबाद की पारी का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मैंने बतौर क्रिकेटर और कमेंटेटर कपिल देव की इस पारी से अच्छी बल्लेबाजी नहीं देखी है।


Enter caption

गावस्कर की 25 करोड़ वाली बात पर प्रतिक्रिया देते हुए कपिल देव ने मज़ाक-मज़ाक में कहा कि अगर ऐसा होता तो मैं पीछे से गावस्कर को 10-15 करोड़ रुपये दे देता। बता दें कि आईपीएल-19 के लिए 18 दिसंबर को 351 खिलाड़ियों में से 60 खिलाड़ियों पर दांव खेला गया जिसमें 40 भारतीय और 20 विदेशी खिलाड़ी शामिल थे। इस नीलामी में भारत के जयदेव उनादकट और वरुण चक्रवर्ती 8 करोड़ 40 लाख की रकम के साथ सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। जयदेव को जहां राजस्थान ने एक बार फिर अपनी टीम में शामिल किया तो वहीं वरुण को पंजाब ने अपने साथ जोड़ लिया।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Advertisement
Advertisement
Fetching more content...