Create
Notifications

"राहुल चाहर सोच रहे होंगे कि उन्होंने क्या गलत किया है", पूर्व खिलाड़ी की बड़ी प्रतिक्रिया 

राहुल चाहर को टीम से ड्रॉप कर दिया गया है
राहुल चाहर को टीम से ड्रॉप कर दिया गया है
ANALYST

लेग स्पिनर राहुल चाहर (Rahul Chahar) को कुछ महीनों पहले से लगातार खिलाया जा रहा था और उनके अच्छे प्रदर्शन के कारण उन्हें टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए भी चुना गया था। हालांकि इस टूर्नामेंट में उन्हें एक ही मैच खेलने का मौका मिला। टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज (IND vs NZ) खेलनी है और इस सीरीज के लिए चुनी गयी 16 सदस्यीय टीम से राहुल चाहर को ड्रॉप कर दिया गया है। चाहर के ड्रॉप होने पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने हैरानी जताई। गावस्कर ने कहा कि राहुल चाहर जरूर यह सोच रहे होंगे कि उन्होंने ऐसा क्या गलत किया जो उन्हें नहीं चुना गया।

स्पोर्ट्स टुडे के साथ इंटरव्यू में गावस्कर ने उम्मीद जताई कि चयनकर्ता जरूर राहुल चाहर को यह बताएं कि उन्हें क्यों ड्रॉप किया गया है। उन्होंने कहा,

मुझे पूरा यकीन है कि राहुल चाहर सोच रहे होंगे कि उन्होंने क्या किया है कि वह इस 16 सदस्यीय स्क्वॉड में नहीं हैं जिसकी घोषणा की गई है। वह वर्ल्ड कप के लिए 15 में शामिल होने के लिए काफी अच्छे थे। उन्हें एक मैच में मौका मिला जिसमें उन्होंने 7.5 की इकॉनमी से रन दिए। तो वह निश्चित रूप से सोच रहा होगा कि उसने क्या गलत किया। मुझे उम्मीद है कि चयन समिति से कोई उसे कारण बताएगा [क्यों] वह इस टीम से बाहर है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ कई युवा खिलाड़ियों को पहली बार चुना गया है। वहीँ कुछ को ड्रॉप भी किया है, जिसमें राहुल चाहर समेत हार्दिक पांड्या वरुण चक्रवर्ती का नाम भी शामिल है। राहुल चाहर की जगह युजवेंद्र चहल की एक बार फिर से टीम में वापसी हुयी है।

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए भारत की टी20 टीम इस प्रकार है

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, अक्षर पटेल, अवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज।

Edited by Prashant Kumar
comments icon1 comment
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now