Create

T20 वर्ल्ड कप के लिए ड्रॉप किए जाने से Ravi Bishnoi को नहीं होना चाहिए दुखी, दिग्गज ने बताई बड़ी वजह 

England v India - 3rd Vitality IT20
England v India - 3rd Vitality IT20

2022 टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए सोमवार (12 अगस्त) को बीसीसीआई (BCCI) ने भारत के स्क्वाड की घोषणा कर दी। 15 सदस्यीय स्क्वाड में चोट से उबर कर जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल ने वापसी की है। वहीं ज्यादातर खिलाड़ी वहीं हैं, जिन्हें एशिया कप के लिए चुना गया था। हालाँकि, एशिया कप में एक मैच खेलने वाले लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) को वर्ल्ड कप की टीम से ड्रॉप कर दिया गया है। वह अंतिम 15 में स्थान बनाने से चूक गए और उनकी जगह चयनकर्ताओं ने ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन पर भरोसा जताया है। हालाँकि, पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर का मानना है कि बिश्नोई को ड्रॉप किये जाने से दुखी नहीं होना चाहिए क्योंकि वह अभी युवा हैं और आगे कई मौके उन्हें मिलेंगे।

इंडिया टुडे से खास बातचीत में गावस्कर ने कहा कि बिश्नोई को अच्छा प्रदर्शन करते हुए अपना बार ऊंचा करना होगा ताकि उन्हें ड्रॉप न किया जाए। उन्होंने कहा,

खैर, उनके पक्ष में उम्र है। एक दो साल में एक और टी20 वर्ल्ड कप होना है। इतने सारे टी20 वर्ल्ड कप हैं जो वह भविष्य में खेल सकते हैं। उन्हें अब इस तरह से प्रदर्शन करना चाहिए कि वह ड्रॉप न किये जाएँ। तो इसे देखने का यही एकमात्र तरीका है। वह युवा हैं, उनके लिए यह जानना अच्छा अनुभव है कि वह हर टीम में शामिल नहीं हो सकते हैं।

भारतीय टीम जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी से संतुलित लग रही है - सुनील गावस्कर

चोट के कारण एशिया कप मिस करने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी हुई है। गावस्कर ने कहा कि इन दोनों के आने से टीम काफी अच्छी लग रही है। उन्होंने कहा,

यह बहुत अच्छी टीम लग रही है। जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल के आने से ऐसा लग रहा है कि भारत अपने टोटल का बचाव करने में सक्षम होगा। भारत को टोटल का बचाव करने की कोशिश में समस्याएँ हुई हैं। इन दो दिग्गजों के आने से निश्चित रूप से भारत को बढ़त मिलेगी।

वहीं पूर्व ओपनर ने यह भी कहा कि अब हमें कोई सवाल नहीं करना चाहिए और अपनी भारतीय टीम का पूरा समर्थन करना चाहिये। उन्होंने कहा,

दीपक चाहर एक ऐसा नाम है जो सबसे अलग है, लेकिन उन्होंने अर्शदीप सिंह को भी बरकरार रखा है, जो अटैक में बाएं हाथ का विकल्प देते हैं। जैसा मैंने कहा, यह एक अच्छा चयन है। हम हमेशा इस चीज़ और उस चीज़ के बारे में चिढ़ सकते हैं। लेकिन अब चयन हो गया है, ये है भारत की टीम। तो चलिए यह नहीं पूछते कि ऐसा क्यों नहीं, ऐसा क्यों नहीं? हमें इस टीम का शत प्रतिशत समर्थन करना चाहिए। अब जब चयन हो गया है, तो यह हमारी टीम है, उनका 100 प्रतिशत समर्थन करें।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, ऋषभ पन्त, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
2 comments