सुनील गावस्कर ने शुभमन गिल को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया, कहा गलत शॉट का किया चयन

Nitesh
Photo Credit - BCCI
Photo Credit - BCCI

इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट मैच में युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) जिस तरह से आउट हुए उससे पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) खुश नहीं हैं। गावस्कर के मुताबिक शुभमन गिल को जोफ्रा आर्चर के खिलाफ इस तरह का शॉट नहीं खेलना चाहिए था।

खेल के पहले दिन शुभमन गिल उस वक्त आउट होने से बाल-बाल बचे जब बेन स्टोक्स द्वारा लिए गए कैच को थर्ड अंपायर ने नकार दिया। इसके बाद उन्होंने नई गेंद का अच्छी तरह से सामना किया लेकिन उसका फायदा नहीं उठा सके। जोफ्रा आर्चर की एक शॉर्ट पिच गेंद को पुल करने के चक्कर में वो अपना विकेट गंवा बैठे। इस तरह से वो एक और पारी में फेल हो गए।

ये भी पढ़ें: मार्टिन गप्टिल की जबरदस्त धुआंधार पारी, आरसीबी के बल्लेबाज ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की

शुभमन गिल को लेकर सुनील गावस्कर की प्रतिक्रिया

सुनील गावस्कर ने कहा कि वो शुभमन गिल से काफी निराश हैं क्योंकि उन्होंने जोफ्रा आर्चर जैसे तेज गेंदबाज के खिलाफ ये शॉट खेलने की कोशिश की। गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा "गिल ने कुछ बेहतरीन शॉट लगाए और उसके बाद आउट हो गए। उनका शॉट सेलेक्शन गलत रहा और इससे उनका कॉन्फिडेंस भी गिरेगा। कभी - कभी पूरी मेहनत करने के बाद भी आपको दोबारा वही चीज करनी पड़ती है।"

गावस्कर ने आगे कहा "जोफ्रा आर्चर जिस गति से गेंदबाजी करते हैं उनके खिलाफ आप इस तरह का शॉट नहीं खेल सकते हैं। आर्चर के पास गेंद को स्किड करने की क्षमता है।"

शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अच्छा प्रदर्शन किया था। हालांकि वो अपनी अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सके थे। उन्हें अपने शॉट सेलेक्शन पर ध्यान देना होगा और एक लंबी पारी खेलनी होगी।

ये भी पढ़ें: ग्रीम स्वान ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर साधा निशाना, कहा आप पिच को जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते हैं

Quick Links

Edited by Nitesh